उत्तर प्रदेशलखनऊसत्ता-सियासत

मायावती के वोट बैंक पर BJP की नजर, बैनर लगाकर बेबी रानी मौर्य को बता रही है ‘जाटव’

[tta_listen_btn listen_text="खबर सुनें" pause_text="Pause" resume_text="Resume" replay_text="Replay" start_text="Start" stop_text="Stop"]

यूपी में 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी जातीय समीकरणों को साधने में जुट गई है. बीजेपी का फोकस अब बीएसपी का कोर वोट बैंक समझे जाने वाले जाटव बिरादरी पर है. इसीलिए बीजेपी अब उत्तराखंड की पूर्व राज्यपाल बेबी रानी मौर्य जाटव हैं ये बताने में जुट गई है. उत्तराखंड की पूर्व राज्यपाल और पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बेबी रानी मौर्य आज लखनऊ पहुंची. जहां अवध क्षेत्र के अनुसूचित मोर्चा ने बेबी रानी मौर्य का स्वागत किया. इस कार्यक्रम में अनुसूचित जाति मोर्चा ने एक होर्डिंग पीछे लगाई. इस होर्डिंग में बेबी रानी मौर्य का नाम बेबी रानी मौर्य जाटव लिखा हुआ था.

दरअसल, 2022 के चुनाव से पहले बीजेपी अब बेबी रानी मौर्य को जाटव लीडर के रूप में पूरे यूपी में ले जाने की तैयारी में है. इससे पहले बीजेपी के किसी भी कार्यक्रम में बेबी रानी मौर्य के नाम के आगे जाटव नहीं लिखा गया. ज्यादातर लोग उनको ओबीसी बिरादरी का ही समझते थे, लेकिन अब बीजेपी ने अपनी रणनीति तय कर दी है और बेबी रानी मौर्य को एक बड़े जाटव लीडर के रूप में प्रदेश में स्थापित करने में जुटी है.

जाटव बिरादरी को बीजेपी का साथ देना चाहिए- बेबी रानी मौर्य

इसके जरिये बीजेपी की निगाहें बसपा के सबसे बड़े वोट बैंक जाटव वोट बैंक पर है. लखनऊ में अपने स्वागत कार्यक्रम में उत्तराखंड की पूर्व राज्यपाल बेबी रानी मौर्य का ने कहा कि पार्टी ने जो छोटा बड़ा काम दिया उसे शीश नवा के किया है. जितना आप कार्यकर्ता बनकर काम करेंगे उतना पार्टी में आप ऊपर जाएंगे. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि राज्यपाल का पद छोड़कर शायद अच्छा काम किया. जब मुझसे शीर्ष नेतृत्व ने कहा कि आपको दलित, मजलूम की सेवा करनी है तो मुझे लगा कि राजभवन में रहकर कुछ नहीं मिल रहा है और अब आपके लिए सेवा भाव से काम करूंगी. आपके लिए जिससे भी लड़ना पड़ेगा उससे लड़ूंगी.

मौर्य ने कहा कि सवर्ण जाति के भाई बहनों से प्यार बढ़ाना है, उनसे लड़ना नहीं है क्योंकि वो आपका हाथ पकड़कर आगे ले जा रहे हैं. 2022 आने वाला है, हमें ये प्रण लेना है कि बीजेपी की सरकार बनाएंगे, अभी जितनी सीटें हैं, उससे दो चार सीटें ज्यादा ही आएं, इसके लिए हमे काम करना है. मेरे कंधे को मजबूत करिए क्योंकि पार्टी ने जो जिम्मेदारी दी है वो आपकी मदद के बिना सम्भव नहीं है. अन्य किसी पार्टी में मैंने नहीं देखा कि दलित महिला को इतना सम्मान मिला हो, ये केवल बीजेपी में ही सम्भव है, पार्टी ने मुझे एक भी दिन घर मे नहीं बैठने दिया, लगातार काम में लगाये रखा. बेबी रानी मौर्य ने कहा कि मैं जाटव बिरादरी से आती हूं, जाटव बिरादरी को चुनाव में बीजेपी का साथ देना चाहिए.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button