उत्तर प्रदेशगाजीपुरसत्ता-सियासत

नाम बदलने वाली सरकार को मिलकर बदलेंगे : अखिलेश यादव

गाजीपुर। समाजवादी पार्टी(सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का उड़न खटोला बुधवार को जनपद के सभास्थल फखनपुर पर भारी जनसैलाब के बीच दिन में 1.10 बजे उतरा। हेलीकाप्टर से उतरने के बाद सपा सुप्रीमों पर सुभासपा के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर और संजय चौहान के साथ विजय रथ पर पहुंचे। हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन किया। इस मौके पर जनसमूह को सम्बोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष ने भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे को समाजवादी सरकार का ड्रिम पोजेक्ट बताया। कहा कि नाम बदलने वाली सरकार को हम सब मिलकर बदलने का काम करेंगे। भारतीय जनता पार्टी का सफाया होगा।

उन्होंने कहाकि गाजीपुर की धरती वीरों की धरती है। मैं इस शहीदी धरती को प्रमाण करता हूं। गाजीपुर की धरती पर इस ऐतिहासिक भीड़ ने मुझे इस बात का पूरा भरोसा दिला दिया है कि अब परिवर्तन होकर रहेगा। कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का काम अभी भी आधा-अधूरा है। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का सपना समाजवादियों का था। इस एक्सप्रेस-वे से क्षेत्र में खुशहाली आएगी। हमारी सरकार बनने के बाद हाइवे के आसपास किसानों, व्यापारी गतिविधि के लिए कृषि मंडी सहित तमाम गतिविधियों का संचालन होगा। इसका सबसे अधिक लाभ किसानों को होगा।

उन्होंने डीजल और पेट्रोल पर भी तंच कसते हुए कहा कि इसके महंगा होने से गरीबों की गाड़ी नहीं चल पाएगी। खाद और डीएपी के मामले पर सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि किसानों को खाद उपलब्ध नहीं करा पा रही है। इस चुनाव में जनता इनको सबक सिखाएगी। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि एक राष्ट्रीय नेता चार पहिया वाहन में तो दूसरे नेता पैदल। इस बार जनता उनको सबक सिखाकर पैदल करेगी। यह बुल-बुल्डोजर की सरकार का जनता इस बार सफाया करेगी। हर वर्ग के लोग बदलाव चाहते हैं। कहा कि आज की सभा में उमड़े जनसैलाब में लहरा रहे लाल, पीले और हरे झंडे इंद्रधनुष की तरह दिखाई दे रहे हैं। हम समाजवादी लोग हमेशा से सभी को साथ लेकर चलने का काम किए हैं।

सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने जब तक भाजपा की विदाई नहीं, तब तक कोई ढिलाई नहीं, का नारा जनता को देते हुए आग्रह किया कि वह इस नारा को चालू रखें। उन्होंने कहा कि सपा की सरकार बनी तो सबको बिजली मुफ्त दी जाएगी। कार्यक्रम के अंत में जंगीपुर विधायक डा. वीरेंद्र यादव ने राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को गदा भेंट किया।

इसके बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव विजय रथ यात्रा लेकर लखनऊ के लिए रवाना हुए। इस मौके पर पूर्व मंत्री ओमप्रकाश सिंह, पूर्व विधायक सिबगतुल्लाह अंसारी, पूर्व सांसद राधेमोहन सिंह, जिलाध्यक्ष रामधारी यादव, पूर्व मंत्री जयकिशन साहू, अभिषेक यादव, डा. समीर सिंह, चंद्रिका यादव, राजेश कुशवाहा, सत्या यादव, पूर्व विधायक कालीचरण राजभर, पूर्व विधायक विजय कुमार, पूर्व सांसद जगदीश कुशवाहा, दिनेश यादव, मन्नू सिंह सहित अन्य नेताओं, कार्यकर्ताओं के साथ ही हजारों लोग मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button