उत्तर प्रदेशलखनऊसत्ता-सियासत

अखिलेश ने ली चुटकी, कहा- नाम बदलवाना हो तो सीएम योगी के पास लगा दो अर्जी, हो जाएगा काम

लखनऊ में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणी पर तंज कसा. उन्होंने कहा कि ध्यान से देखें तो लोग आजकल लाल रंग से मिलता जुलता रंग पहनने लगे हैं. प्रदेश में बड़ी परियोजना का बीजेपी को श्रेय लेने पर अखिलेश ने कहा कि ज्यादातर हमारी सरकार में शुरू हुई है. उन्होंने कहा कि अगर सपा सरकार ने गोरखपुर में जमीन ना दी होती तो एम्स नहीं बन सकता था. नई योजनाओं के उद्घाटन को अखिलेश ने सपा की सरकार में शुरू किया गया बताया.

अखिलेश का दावा- सपा की तरफ देख रही जनता

अखिलेश ने सरयू परियोजना पर कहा कि मुझे खुशी है कि विकास के कार्यों का जितना भी उद्घाटन हुआ है उसे समाजवादियों ने ही आगे बढ़ाया था. हमारी सरकार में ही सरयू समेत अन्य परियोजनाओं को जगह मिली. अखिलेश ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि सपा सपा ने रोज़गार दिया जबकि भाजपा ने लाठी दी. सपा सरकार में मेट्रो की सौगात मिली, बीजेपी ने क्योटो का सपना दिखाया. सपा ने रानी लक्ष्मी बाई सम्मान दिया, भाजपा ने साड़ी खिंचवाई. उन्होंने दावा किया कि यूपी की जनता समाजवादी पार्टी की तरफ देख रही है.

बीजेपी बताए किसानों की आय दोगुनी कब होगी?

बीजेपी के संकल्प पत्र पर अखिलेश ने पूछा कि 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने की बात थी, बीजेपी बताए कि आय दोगुनी कब होगी. उन्होंने बीजेपी के विज्ञापन पर खर्च और पोस्टर पर प्रचार का मुद्दा उठाया. उन्होंने पूछा कि यूपी के युवाओं को कब रोजगार मिलेगा? अखिलेश ने कहा कि इसी लखनऊ में इन्वेस्टमेंट मीट हुआ थी और लाख करोड़ के एमओयू की बात हुई थी, सरकार बताए कि कितने एमओयू जमीन पर उतरे.

समाजवादी पार्टी ने लैपटॉप दिया, उन्होंने युवाओं को लाठी दिया. अखिलेश ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने 1090 दिया, हाथरस में अत्याचार हुआ, बीजेपी और समाजवादी पार्टी में फर्क साफ हुआ. अखिलेश ने कहा कि हमने किसानों को मुफ्त मकान दिया, उन्होंने किसानों पर गाड़ी चढ़ा दी. समाजवादी पार्टी ने बेटियों को सम्मान दिया, उन्होंने बेटियों को लाठियां खिलवाई. अखिलेश ने प्रदेश सरकार पर चुटकी लेते हुए कहा कि किसी को भी नाम बदलवाना हो तो सीएम योगी के पास अर्जी लगा दो, नाम बदल जाएगा.

Related Articles

Back to top button