खेल-खिलाड़ीबड़ी खबर

ज्यूरिख डायमंड लीग में गोल्ड मेडल से चूके नीरज चोपड़ा, 85.71 मीटर थ्रो के साथ जीता सिल्वर मेडल

भारतीय स्टार भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा को ज्यूरिख डायमंड लीग में रजत पदक से संतोष करना पड़ा। कुछ दिन पहले एथलेटिक्स विश्व कप बुडापेस्ट में 88.17 मीटर में स्वर्ण पदक जीतने वाले नीरज से डायमंड लीग के इस चरण में भी स्वर्ण पदक की उम्मीद थी, लेकिन नीरज को महज कुछ सेंटीमीटर के अंतर से रजत पदक से संतोष करना पड़ा .


दरअसल, ज्यूरिख डायमंड लीग में नीरज चोपड़ा ने 85.71 मीटर का सर्वश्रेष्ठ थ्रो किया था. इस स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाले चेक गणराज्य के जैकब वाडलेच ने 85.86 मीटर थ्रो किया। इस इवेंट में नीरज ने अपने पहले 3 प्रयासों में फाउल किया। अपने चौथे प्रयास में नीरज ने 85.22 मीटर थ्रो किया.
इसके बाद 5वें प्रयास में नीरज ने फिर फाउल कर दिया. अब नीरज आखिरी प्रयास में 85.71 मीटर थ्रो कर दूसरे स्थान पर आने में कामयाब रहे. इससे पहले, नीरज ने दोहा और लुसाने में आयोजित डायमंड लीग चरण में स्वर्ण पदक जीते थे। इसके साथ ही नीरज ने डायमंड लीग के फाइनल के लिए भी क्वालिफाई कर लिया है.
आपको बता दें कि डायमंड लीग का फाइनल मैच 16 और 17 सितंबर को अमेरिका के यूजीन में खेला जाएगा। पिछली बार नीरज ने यह इवेंट जीता था. शीर्ष 6 भाला फेंक खिलाड़ी डायमंड लीग के फाइनल में जगह बनाने में सफल रहे हैं। इसमें नीरज के गोल जगह पर हैं. वाडलेच फिलहाल पहले स्थान पर हैं जबकि जर्मनी के जूलियन वेबर दूसरे स्थान पर हैं। वहीं, नीरज डायमंड लीग का मोनाको लेग नहीं खेल सके। इसके चलते वे 23 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं.

Related Articles

Back to top button