उत्तर प्रदेशलखनऊ

गाय के गोबर से बने एक लाख दीपक लखनऊ से भेजे गए अयोध्या, भव्य दीपोत्सव में होंगे प्रज्ज्वलित

  • गाय के गोबर से बने एक लाख दीपक लखनऊ से भेजे गए अयोध्या, भव्य दीपोत्सव में होंगे प्रज्ज्वलित

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या के दीपोत्सव कार्यक्रम में प्रज्ज्वलन के लिए गोमय दीपों को ले जा रहे वाहनों को रवाना किया। अपने सरकारी आवास पर इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि पर्व और त्योहार पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने के लिए नहीं, संरक्षण के लिए होते हैं। गोमय दीपों से जहां पर्यावरण का संरक्षण होगा, वहीं हमारी आस्था का भी सम्मान होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि त्रेता युग में अत्याचार को समाप्त करने के बाद जब राम अयोध्या आये, उस उपलक्ष्य में दीपोत्सव पूरे देश में होता है। राष्ट्रीय गोधन महासंघ की ओर से दीपों को लेकर आये आनन्द साहू ने कहा कि आज बहुत ही ऐतिहासिक क्षण है। प्रधानमंत्री ने लोकल से वोकल का नारा दिया था। उसी के तहत अयोध्या के दीपोत्सव कार्यक्रम में प्रज्ज्वलन हेतु राष्ट्रीय गोधन महासंघ, नई दिल्ली द्वारा निर्मित एक लाख गोमय दीपों को अयोध्या पहुंचाया जायेगा। इस मौके पर भाजपा के प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी उपस्थित रहे।

‘गौ संरक्षण के लिए लोगों को कर रहे प्रेरित’

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ‘यूपी के दीपोत्सव को एक नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने के लिए यह कार्यक्रम हो रहा है। प्रधानमंत्री और केंद्रीय मंत्री गोपाला जी को धन्यवाद की ये दीप आए हैं। यहां से ये दीप मुझे अयोध्या भेजते हुए खुशी हो रही है। इससे हम गौ संरक्षण के लिए लोगों को प्रेरित कर रहे हैं। मैं इस अवसर पर मंगल कामना देते हुए सभी बन्धुओं का अभिनंदन करता हूं’।

Related Articles

Back to top button
65 साल के बुजुर्ग ने की बच्ची से हैवानियत: बहाने से घर बुलाकर किया रेप, चल भी नहीं पा रही थी मासूम अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए 17 से शुरू होगा मुख्य अनुष्ठान, जानिए किस दिन होगा कौन सा पूजन रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 बनाम केटीएम 390 एडवेंचर बनाम बीएमडब्ल्यू जी 310 जीएस: स्पेक्स, कीमत की तुलना देखिए काशी की अद्भुत देव दीपावली: 10 लाख से अधिक पर्यटक पहुंचे, ड्रोन से गंगा घाट की ये तस्वीरें मोह लेंगी