उत्तर प्रदेशलखनऊ

कमल के फूल पर चुनाव लड़ेगी पार्टी: केशव प्रसाद मौर्य

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने बड़ा बयान दिया है. केशव मौर्य ने कहा है कि पार्टी कमल के फूल के नाम पर चुनाव लड़ेगी. केशव प्रसाद मौर्य का ये बयान इसलिए भी अहम माना जा रहा है क्योंकि हाल ही में केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह कह चुके हैं 2022 में योगी की जीत ही मोदी की जीत है.

विधायक करेंगे सीएम का चुनाव

बता दें कि, केशव मौर्य लगातार ये कहते रहे हैं कि चुनाव नतीजों के बाद चुने हुए विधायक नए सीएम का चुनाव करेंगे. हाल ही में उन्होंने कहा था कि 2022 के विधानसभा चुनाव में 2024 के लोकसभा चुनाव की लड़ाई होने वाली है क्योंकि ‘दिल्ली का रास्ता यूपी से होकर जाता है.’ उत्तर प्रदेश के चुनाव मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में ही लड़े जाने की बात कहते हुए उन्होंने ये भी स्पष्ट किया था कि चुनाव के बाद मुख्यमंत्री का फैसला केंद्रीय नेतृत्व और निर्वाचित विधायक करेंगे.

तय करेगा केंद्रीय नेतृत्व

विधानसभा चुनाव में नेतृत्व के सवाल पर मौर्य ने कहा था कि, जब सरकार नहीं होती तो स्वाभाविक रूप से लोग मानने लगते हैं कि जो अध्यक्ष होगा वही सरकार बनने पर मुख्यमंत्री बनेगा. लेकिन वर्तमान में ”योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री हैं. अभी तो हम भी मान रहे हैं और बाकी भी सभी मान रहे हैं कि 2022 के जब परिणाम आएंगे तो योगी जी ही मुख्यमंत्री होंगे. लेकिन, ये मेरे द्वारा नहीं कहा जा सकता है. उत्तर प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा, ये फैसला केंद्रीय नेतृत्व करेगा. केंद्रीय संसदीय बोर्ड है और जो केंद्रीय पर्यवेक्षक आएंगे उनके जरिए उस समय जो विधायक दल होगा उसके जरिए तय किया जाएगा.”

Related Articles

Back to top button
65 साल के बुजुर्ग ने की बच्ची से हैवानियत: बहाने से घर बुलाकर किया रेप, चल भी नहीं पा रही थी मासूम अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए 17 से शुरू होगा मुख्य अनुष्ठान, जानिए किस दिन होगा कौन सा पूजन रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 बनाम केटीएम 390 एडवेंचर बनाम बीएमडब्ल्यू जी 310 जीएस: स्पेक्स, कीमत की तुलना देखिए काशी की अद्भुत देव दीपावली: 10 लाख से अधिक पर्यटक पहुंचे, ड्रोन से गंगा घाट की ये तस्वीरें मोह लेंगी