उत्तर प्रदेशलखनऊसत्ता-सियासत

मिशन यूपी पर फिर लखनऊ पहुंचीं प्रियंका गांधी

चुनाव में महिलाओं को टिकट बंटवारे में 33% आरक्षण का आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में कर सकती हैं एलान

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव के होने वालें है और सभी राजनीतिक पार्टियां कमर कस कर सियासी मैदान में आ डटी हैं. सरकार से लेकर विपक्ष तक चुनाव से पहले एड़ी चोटी का जोर लगाते हुए दिखाई दे रहे हैं. पार्टियों ने जोर-शोर से चुनाव प्रचार को शुरू कर दिया है. एक तरफ जहां भारतीय जनता पार्टी कई अहम कार्यक्रम करने में जुटी है वहीं, समाजवादी पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव विजय रथ यात्रा लेकर जनता का भरोसा जीतने में जुटे हैं. इसके अलावा कांग्रेस ने भी अब साफ कर दिया है कि वो 2022 चुनाव प्रियंका गांधी वाड्रा के नेतृत्व में लड़ेगी.

प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी प्रियंका गांधी

बता दें, लखनऊ पहुंची प्रियंका गांधी आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी. कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, यूपी विधानसभा चुनाव के टिकट बंटवारे में महिलाओं को 33% आरक्षण की घोषणा प्रियंका कर सकती हैं. सूत्रों की माने तो दो दिन बाद करीब पचास टिकटों की घोषणा में इस ऐलान पर अमल भी होता दिखेगा.

प्रियंका ने कम समय में लोगों का विश्वास जीता- पीएल पुनिया

कांग्रेस कैम्पेन कमेट के अध्यक्ष पीएल पुनिया ने चुनाव और प्रियंका गांधी पर बात करते हुए कहा कि, प्रियंका ने उत्तर प्रदेश में अच्छी पकड़ बना ली है. उन्होंने लखीमपुर खीरी हिंसा के खिलाफ आवाज उठाई. इससे पहले उन्होंने उन्नाव, हाथरस और सोनभद्र मामलों में इंसाफ की लड़ाई लड़ी. पीएल पुनिया ने आगे कहा कि, प्रियंका ने बेहद कम समय में लोगों का विश्वास जीता है. बीते दिनों उन्होंने लखीमपुर खीरी जाकर पीड़ित परिवारों से मुलाकात कर बातचीत की जिसे सरहाया गया.

Related Articles

Back to top button