उत्तर प्रदेशबड़ी खबरबाराबंकी

छह प्रमुख प्रतिज्ञाओं के साथ प्रियंका गांधी ने प्रतिज्ञा रथ को दिखाई हरी झंडी

बाराबंकी : उत्तर प्रदेश के बाराबंकी से शनिवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रतिज्ञा यात्रा की शुरुआत कर दी. इस अवसर पर प्रियंका गांधी ने बताया कि दस दिनों तक उत्तर प्रदेश में प्रतिज्ञा यात्रा चलेगी. उन्होंने तीन प्रतिज्ञा यात्रा बाराबंकी से शुरू होने की बात कही. इस अवसर पर प्रियंका गांधी ने कांग्रेस की सरकार बनने पर होने वाले कामों की झलक दिखाई.

प्रतिज्ञा यात्रा में प्रियंका गांधी के बड़े ऐलान

  • टिकट में 40 प्रतिशत हिस्सेदारी.
  • लड़कियों को स्कूटी और मोबाइल
  • किसानों का पूरा कर्जा माफ
  • 2500 में गेहूं-धान, 400 पाएगा गन्ना किसान
  • बिजली बिल सबका हाफ, कोरोना काल का बकाया साफ
  • दूर करेंगे आर्थिक मार, परिवार को देंगे 25 हजार
  • 20 लाख को सरकारी रोजगार

आने वाले दिनों में जारी करेंगे घोषणापत्र

प्रतिज्ञा यात्रा की शुरुआत के साथ ही प्रियंका गांधी वाड्रा ने महिलाओं को आगे बढ़ने और कांग्रेस में आने का न्योता दिया. उन्होंने कहा कि जल्द महिलाओं के लिए अलग से घोषणा पत्र को जारी किया जाएगा. उसमें कांग्रेस की सरकार बनने पर महिलाओं और बेटियों को मिलने वाले लाभ का जिक्र होगा. उन्होंने कहा कि हमारी घोषणा महिलाओं का सशक्त बनाने की कोशिश है, यह कांग्रेस पार्टी का कोई गिफ्ट नहीं है. महिलाओं के लिए हमने पहली प्रतिज्ञा जारी की है. आने वाले दिनों में अन्य प्रतिज्ञाओं को जारी करेंगे.

किसानों का कर्ज माफ करेंगे: प्रियंका

प्रियंका गांधी ने लखीमपुर खीरी हिंसा का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि लखीमपुर खीरी की घटना से साफ हो गया है कि सरकार ने किसानों के लिए कुछ नहीं किया है. आज तक आरोपी आशीष मिश्रा के पिता गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी को बर्खास्त नहीं किया गया है. यही कारण है कि कांग्रेस ने तय किया है किसानों की कर्जमाफी की जाएगी. हम पहले भी 72,000 करोड़ का कर्ज माफ कर चुके हैं. प्रियंका गांधी ने कहा कि आज खेती-किसानी महंगी हो गई है. इसके लिए कर्ज माफी का फैसला लिया है.

‘संविदाकर्मियों को कर देंगे नियमित’

कोरोना संकट का जिक्र करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि कोविड-19 संकट से त्रस्त परिवार (दुकानदार और छोटे व्यापारी) को 25,000 रुपए दिए जाएंगे. कोरोना काल के बिजली बिल को माफ किया जाएगा. कहा कि कांग्रेस की सरकार में 20 लाख लोगों को रोजगार दिया जाएगा. संविदाकर्मियों के शोषण को रोकते हुए उनको नियमित कर देंगे. प्रतिज्ञा यात्रा के दौरान कांग्रेस के निर्णय को जनता के बीच रखा जाएगा. इसके साथ कांग्रेस पार्टी की सरकार बनाने के लिए यूपी की जनता से सहयोग मांगा जाएगा.

Related Articles

Back to top button
65 साल के बुजुर्ग ने की बच्ची से हैवानियत: बहाने से घर बुलाकर किया रेप, चल भी नहीं पा रही थी मासूम अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए 17 से शुरू होगा मुख्य अनुष्ठान, जानिए किस दिन होगा कौन सा पूजन रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 बनाम केटीएम 390 एडवेंचर बनाम बीएमडब्ल्यू जी 310 जीएस: स्पेक्स, कीमत की तुलना देखिए काशी की अद्भुत देव दीपावली: 10 लाख से अधिक पर्यटक पहुंचे, ड्रोन से गंगा घाट की ये तस्वीरें मोह लेंगी