उत्तर प्रदेशबड़ी खबरबहराइच

लखीमपुर खीरी मामला: मृतकों के परिवार से मिलने बहराइच पहुंची प्रियंका गांधी, न्याय का दिया आश्वासन

बहराइच: लखीमपुर हिंसा में मारे गए किसानों के घर पहुंची कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा समय से काफी देरी के बाद वहां पहुंची और पीड़ित परिवार से मुलाकात कर उनके दुख को साझा किया. प्रियंका गांधी पहले मोहरनिया गांव मटेरा पहुंची जहां गुरविंदर के परिवार से काफी देर तक प्रियंका ने घटना की सारी हकीकत जानी. गुरविंदर के परिवार ने कोई वीडियो भी प्रियंका को दिखाया. इस दौरान वह लगभग 40 मिनट तक पीड़ित परिवार के बीच रहीं.

वहां मिलने के बाद प्रियंका लखीमपुर हिंसा में मारे गए दूसरे मृतक दलजीत के घर बंजारन टांडा नानपारा के लिए निकल गईं. वहां पहुंचकर दलजीत के परिवार से मिलकर शोक संवेदना व्यक्त करने के बाद परिवार को न्याय का आश्वासन दिया. इसके बाद मीडिया से रूबरू होने पर उन्होंने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि अगर कोई सत्ता में है, अगर कोई मंत्री है, कोई भाजपा का नेता है तो वो कुछ भी कर सकता है. इस देश में आम जनता के लिए, गरीबों के लिए, किसानों के लिए, दलितों के लिए, महिलाओं के लिए कोई न्याय नहीं है. प्रियंका गांधी ने कहा मैं नरेंद्र मोदी जी से कहना चाहती हूं कि आप ये संदेश भेज रहे हैं देश की जनता को. आपको अपने उस मंत्री को बर्खास्त करना चाहिए. जो भी अपराधी है उनको गिरफ्तार करके जेल भेजा जाए.

यूपी के लखीमपुर खीरी में रविवार को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का विरोध करने आए किसानों पर भाजपा कार्यकर्ताओं की गाड़ी चढ़ने से कई किसान घायल हो गए. इसके बाद जमकर बवाल हुआ. उग्र किसानों ने भी भाजपा कार्यकर्ताओं की गाड़ियों में आग लगा दी. एडिशनल एसपी अरुण कुमार सिंह ने 8 लोगों की मौत की पुष्टी की है. लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के बाद सियासी हलचल तेज हो चुकी है. जगह-जगह पर प्रदर्शन भी हो रहे हैं. वहीं योगी सरकार ने मृतकों और घायलों को आर्थिक मदद करने की घोषणा की है.

Related Articles

Back to top button
65 साल के बुजुर्ग ने की बच्ची से हैवानियत: बहाने से घर बुलाकर किया रेप, चल भी नहीं पा रही थी मासूम अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए 17 से शुरू होगा मुख्य अनुष्ठान, जानिए किस दिन होगा कौन सा पूजन रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 बनाम केटीएम 390 एडवेंचर बनाम बीएमडब्ल्यू जी 310 जीएस: स्पेक्स, कीमत की तुलना देखिए काशी की अद्भुत देव दीपावली: 10 लाख से अधिक पर्यटक पहुंचे, ड्रोन से गंगा घाट की ये तस्वीरें मोह लेंगी