उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरलखनऊ

लखनऊ की दलित बस्ती में प्रियंका ने लगाई झाड़ू, बोलीं-यह स्वाभिमान और सादगी का प्रतीक

सीतापुर गेस्ट हाउस में झाड़ू लगाने के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने लखनऊ की दलित बस्ती में झाड़ू लगाई। इस दौरान सीएम योगी के बयान पर पलटवार भी किया। प्रियंका गांधी ने कहा कि झाड़ू लगाना स्वाभिमान और सादगी का प्रतीक है। सीतापुर में हाउस अरेस्ट के दौरान प्रियंका गांधी ने पीएसी के गेस्ट हाउस में झाड़ू लगाई थी। इस दौरान उनकी झाड़ू लगाते वीडियो और तस्वीरें खूब वायरल हुई थीं। इसी बीच शुक्रवार को सीएम योगी ने झाड़ू लगाने को लेकर प्रियंका पर तंज कसा था।

सीएम योगी के बयान के बाद ही प्रियंका गांधी लखनऊ में इंदिरा नगर की दलित बस्ती लवकुश नगर पहुंचीं और वहां झाड़ू लगाई। प्रियंका ने वहां मौजूद सफाई कर्मचारियों से बातचीत करते हुए कहा कि जो भी काम करते हो स्वाभिमान से करते हो न? वही सिखाने आई हूं। प्रियंका गांधी ने कहा कि झाड़ू को लेकर बयान दलितों का अपमान है। जो गलत मानसिकता रखता है, उन्हें दिखाने आई हूं कि सब काम स्वाभिमान से किये जाते हैं। मेरी बहनों के बारे में ऐसा कहना गलत है। अगर वह अपमान करेंगे तो उन्हें भुगतना पड़ेगा।

Related Articles

Back to top button
65 साल के बुजुर्ग ने की बच्ची से हैवानियत: बहाने से घर बुलाकर किया रेप, चल भी नहीं पा रही थी मासूम अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए 17 से शुरू होगा मुख्य अनुष्ठान, जानिए किस दिन होगा कौन सा पूजन रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 बनाम केटीएम 390 एडवेंचर बनाम बीएमडब्ल्यू जी 310 जीएस: स्पेक्स, कीमत की तुलना देखिए काशी की अद्भुत देव दीपावली: 10 लाख से अधिक पर्यटक पहुंचे, ड्रोन से गंगा घाट की ये तस्वीरें मोह लेंगी