उत्तर प्रदेशप्रयागराज

परिवारवादी सपा, बसपा, कांग्रेस नहीं कर सकती प्रदेश का भला: सीएम योगी

प्रतापगढ़। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वंशवाद और परिवारवाद को राजनीति से अलग नहीं करने वाली समाजवादी पार्टी (सपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और कांग्रेस देश और प्रदेश के लोगों का भला न कर सकती है और न ही सोच सकती हैं। जनविश्वास यात्रा के दौरान सोमवार को जिले में 554 करोड़ रुपये की 378 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करते हुये योगी ने कहा कि एक पार्टी है भाई-बहन की, एक चाचा-भतीजे की है और एक बुआ-भतीजे की है। यानी यह लोग वंशवाद-परिवारवाद को राजनीति से अलग नहीं कर पा रहे हैं।

अगर आगे सत्ता के लिए चाचा-भतीजे में मारपीट होती है तो प्रदेश का हाल क्या होगा। उन्होंने कहा कि कोरोना के दौरान सपा के नेता कहीं दिखाई दिए। वह तो गरीबों के राशन को हड़प कर ले जाते थे। सपा, बसपा और कांग्रेस यह सब आपके संकट के समय नहीं थे। कोरोना काल के 22 महीने होने जा रहे हैं, इनमें से यह सब 20 महीने से गायब थे। विपत्ति के समय यह सब होम क्वारंटीन थे। अब इन्हें राजनीति से क्वारंटीन करने का समय आ गया है। वहीं, हमारी सरकार आपके साथ खड़ी रही। ऐसे में जो विपत्ति के समय साथ दे तो सुख के समय में आपको उसके साथ रहना चाहिए।

योगी ने कहा कि हमारी सरकार प्रतापगढ़ के 120 गांवों में पेयजल स्कीम लागू कर रही है। अब इन गांवों की बहन-बेटियों और बहुओं को पानी के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा। हमारी सरकार यहीं योजना प्रदेश के 50 हजार गांवों में लागू करने जा रही है। कांग्रेस, सपा, बसपा की सरकारों ने देश-प्रदेश में पांच दशक तक शासन किया। लेकिन प्रतापगढ़ में मेडिकल कॉलेज क्यों नहीं बनाया। उन्होंने कहा कि अगर सोच ईमानदार होती है तो काम दमदार दिखाई देता है। हमारी सरकार के सभी लोग जनविश्वास यात्रा को लेकर आपके पास आए हैं। आपका साथ रहेगा तो कमल ही खिलेगा। क्योंकि कमल ही कल्याण का कारक बनेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले की सरकारों के मन में गरीबों, विधवा महिलाओं, बेटियों के लिए कोई जगह नहीं थी यह केवल वोटबैंक की राजनीति करते थे। पहले जब इन्हें लगता था कि लोगों पर गोली चलाने से वोट मिलेंगे तो यह रामभक्तों पर भी गोली चलाते थे। लेकिन हमारी सरकार में रामभक्तों के सम्मान के साथ अयोध्या में भव्य राममंदिर बनाया जा रहा है। सपा सरकार कांवड़ यात्रा पर रोक लगाती थी। अब कांवड़ यात्रा पर पुष्पवर्षा के साथ ही काशी में भव्य श्रीकाशी विश्वनाथ धाम बनकर तैयार है। उन्होंने कहा कि 2017 से पहले प्रदेश में दंगे, आतंकी घटनाएं, भ्रष्टाचार होता था।

Related Articles

Back to top button