देशबड़ी खबर

‘समीर वानखेड़े को जानबूझकर बदनाम किया जा रहा’, रामदास आठवले बोले- दलित परिवार के हैं वो उन्हें रिजर्वेशन लेने का अधिकार

क्रूज ड्रग्स केस को लेकर NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े पर एनसीपी नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक लगातार गंभीर आरोप लगा रहे हैं. अब रिपब्लिकन पार्टी के प्रमुख रामदास आठवले (Ramdas Athawale) ने इस मामले में ऑफिसर समीर वानखेड़े का बचाव किया है. आठवले ने वानखेड़े पर लगे सभी आरोपों को निराधार बताया.समीर वानखेड़े की पत्नी क्रांति और पिता ध्यानदेव वानखेड़े ने रामदास आठवले से मुलाकात की.

जिसके बाद केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने कहा कि समीर वानखेड़े पर जानबूझकर हमले किए जा रहे हैं. उनके व्यक्तिगत जीवन पर हमले किए जा रहे हैं और उन्हें जानबूझकर बदनाम किया जा रहा है. उन्होंने कहा, “ज्ञानदेव वानखेड़े ने हमें डॉक्यूमेंट दिखाया है कि उनकी पत्नी मुसलमान थीं, वह महार जाति के हैं. इससे जुड़े डॉक्यूमेंट भी उन्होंने हमें दिखाए हैं. समीर वानखेड़े पर जिस तरह से आरोप लग रहे हैं ऐसे में उन्होंने मदद की मांग की है जिसके लिए पिता ज्ञानदेव वानखेड़े और समीर की पत्नी क्रांति यहां पर आए हैं. समीर वानखेड़े दलित परिवार के हैं उन्हें रिजर्वेशन लेने का अधिकार है रिजर्वेशन के माध्यम से IRS बने हैं.

रिपब्लिकन पार्टी के सपोर्ट का दिया भरोसा

रामदास आठवले ने आगे कहा, “रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया की तरफ से हम नवाब मलिक से कहना चाहेंगे कि समीर वानखेड़े को बदनाम करने का जो षड्यंत्र है उसे रोकना चाहिए. आपने एनसीपी के प्रवक्ता पद का नाजायज फायदा उठाया है और जानबूझकर इस फैमिली को बदनाम कर रहे हैं एक दलित अधिकारी पर इस तरह से आरोप लगाना ठीक नहीं है.” उन्होंने कहा कि रिपब्लिकन पार्टी इस परिवार के साथ है, उनके बाल को भी बांका नहीं किया जा सकेगा और हमेशा उनके पीछे खड़ी रहेगी.

क्रांति रेडकर ने नवाब मलिक के आरोपों से किया इनकार

मुलाकात के बाद समीर वानखेड़े की पत्नी क्रांति रेडकर ने कहा, “आज रामदास आठवले जी हमारे साथ इसलिए खड़े हैं क्योंकि उन्हें हर एक दलित बच्चे की मां-बहन की इज्जत का ख्याल है. ये मुद्दा रामदास जी के दिल के बहुत करीब है उनके सामने हमने जब यह प्रूफ रखे. सारे सबूत देखने के बाद उनको विश्वास हो गया कि हम सच बोल रहे हैं.” क्रांति रेडकर ने कहा, “नवाब मलिक ने जो भी आरोप लगाए हैं, चाहे मालदीव का आरोप लगाए या दुबई में पैसे लेने की सेटिंग करने आरोप हो, बर्थ सर्टिफिकेट की बात हो या मेरीज सर्टिफिकेट की बात हो, उनका हर आरोप झूठा है.”

मुंबई पुलिस ने जांच के लिए नियुक्त किए अधिकारी

वहीं दूसरी ओर मुंबई पुलिस ने एनसीबी के जोनल निदेशक समीर वानखेड़े समेत एजेंसी के दूसरे अधिकारियों के खिलाफ शिकायतों की जांच के लिए पुलिस अधिकारियों को नियुक्त किया है. ये मामला मादक पदार्थों से जुड़ा है जिसमें आर्यन खान शामिल है. अधिकारी ने बताया कि पुलिस, स्वतंत्र चश्मदीद प्रभाकर सैल, वकील सुधा द्विवेदी और कनिष्क जैन तथा नितिन देशमुख द्वारा दर्ज कराई गई शिकायतों की जांच कर रही है.

(भाषा के इनपुट के साथ)

Related Articles

Back to top button
65 साल के बुजुर्ग ने की बच्ची से हैवानियत: बहाने से घर बुलाकर किया रेप, चल भी नहीं पा रही थी मासूम अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए 17 से शुरू होगा मुख्य अनुष्ठान, जानिए किस दिन होगा कौन सा पूजन रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 बनाम केटीएम 390 एडवेंचर बनाम बीएमडब्ल्यू जी 310 जीएस: स्पेक्स, कीमत की तुलना देखिए काशी की अद्भुत देव दीपावली: 10 लाख से अधिक पर्यटक पहुंचे, ड्रोन से गंगा घाट की ये तस्वीरें मोह लेंगी