ताज़ा ख़बरमनोरंजन

संजय कपूर इस फिल्म से बने रातोंरात स्टार, जानें उनके फिल्मी करियर से जुड़े दिलचस्प किस्से

बॉलीवुड एक्टर संजय कपूर आज अपना 55वां जन्मदिन मना रहे हैं. उनका जन्म 17 अक्टूबर 1965 को मुंबई में हुआ था. संजय कपूर ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया. संजय कपूर के पिता भी फिल्म निर्माता थे. संजय और अनिल कपूर ने जहां फिल्मी इंडस्ट्री में हीरो के रूप में एंट्री ली. उनके भाई बोनी कपूर फिल्म निर्माण के क्षेत्र में कदम बढ़ाया था. संजय आज 55 साल के हो गए हैं. एक्टर के जन्मदिन के खास मौके पर जानते हैं उनके फिल्मी करियर के बारे में.

इस फिल्म से बन गए थे रातों रात स्टार

संजय ने अपनी पहली फिल्म ‘प्रेम’ में तब्बू के साथ डेब्यू किया. लेकिन इस फिल्म को कुछ खास कामयाबी नहीं मिली. इसके बाद एक्टर ने ‘राजा’ में काम किया था जिसमें माधुरी दीक्षित हीरोइन थीं. ये फिल्म सुपरहिट साबित हुईं और संजय रातोरात स्टार बन गए. इसके बाद उन्होंने ‘आजौर’, ‘मोहब्बत’ और ‘सिर्फ तुम’ जैसी कई फिल्मों में काम किया है. जिससे उनके करियर को कई फायदा नहीं हुआ. एक्टर ने इसके कुछ फिल्मों में निगेटिव रोल्स भी किए हैं जहां उन्हें क्रिटिक्स की काफी सरहाना मिली.

एक्टिंग के बाद बने निर्माता

संजय कपूर की फिल्में नहीं चली तो फिल्म निर्माण किया. उन्होंने तीन फिल्मों का निर्माण किया जिसमें ‘तेवर’ में उनके भतीजे अर्जुन कपूर और सोनाक्षी सिन्हा थीं. लेकिन ये फिल्में भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाई. संजय अपने करियर की दूसरी पारी में ‘मिशन मंगल’ और ‘लस्ट स्टोरीज’ में नजर आए थे. इसके अलावा 2018 में टीवी पर ‘दिल संभल जा जरा’ में नजर आए थे.

1977 में महीप से की शादी

संजय कपूर का नाम एक्ट्रेस तब्बू और सुष्मिता के साथ जोड़ा गया. हालांकि इन बातों में कितनी सच्चाई थी ये तो हम नहीं जानते हैं. 1997 में एक्टर ने पंजाबी एनआरआई महीप कपूर से शादी की. महीप पेशे से जैवलरी डिजाइनर हैं. महीप के कलाइट में गौरी खान, कोरियग्राफर फराह खान, चंकी पांडे की पत्नी भावना पांडे, मलाइका अरोड़ा, कृति सेनन समेत कई सेलिब्रिटी का नाम शामिल हैं.

संजय कपूर ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वो महीप की खूबसूरती और कॉन्फिडेंस पर पहली बार में फिदा हो गए थे. इसके बाद दोनों ने शादी करने का फैसला ले लिया. महीप और संजय के दो बच्चे हैं. संजय की बेटी शनाया कपूर फिल्मों में जल्द डेब्यू कर सकती हैं. उनकी सोशल मीडिया पर अच्छी फैन फॉलोइंग है.

Related Articles

Back to top button
65 साल के बुजुर्ग ने की बच्ची से हैवानियत: बहाने से घर बुलाकर किया रेप, चल भी नहीं पा रही थी मासूम अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए 17 से शुरू होगा मुख्य अनुष्ठान, जानिए किस दिन होगा कौन सा पूजन रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 बनाम केटीएम 390 एडवेंचर बनाम बीएमडब्ल्यू जी 310 जीएस: स्पेक्स, कीमत की तुलना देखिए काशी की अद्भुत देव दीपावली: 10 लाख से अधिक पर्यटक पहुंचे, ड्रोन से गंगा घाट की ये तस्वीरें मोह लेंगी