ताज़ा ख़बरदेश

11 अक्टूबर को महाराष्ट्र बंद में शिवसेना भी शामिल, लखीमपुर हिंसा पर महाविकास आघाडी की प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले संजय राउत

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी की हिंसा का असर महाराष्ट्र में भी दिखाई दे रहा है. इस हिंसा को लेकर राज्य मंत्रिमंडल की बुधवार की बैठक में खेद व्यक्त किया गया. साथ ही इस हिंसा के विरोध में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाविकास आघाडी ने 11 अक्टूबर को ‘महाराष्ट्र बंद’ का आह्वान किया है. ज़रूरत की चीज़ों को इस बंद से अलग रखा गया है. इसी बंद को ध्यान में रखते हुए महाविकास आघाडी की ओर से आज (9 अक्टूबर, शनिवार) एक पत्रकार परिषद का आयोजन किया गया. शिवसेना सांसद संजय राउत  ने स्पष्ट किया कि इस बंद में शिवसेना पूरी ताकत से उतरेगी और यह बंद 100 फीसदी सफल होगा. इस पत्रकार परिषद में एनसीपी प्रवक्ता नवाब मलिक और कांग्रेस प्रवक्ता सचिन सावंत भी उपस्थित रहे.

संजय राउत ने कहा, “केंद्र सरकार और उससे संबंधित पार्टी (BJP) के नस-नस में अमानवीयता भर गई है. इसके विरोध में देश की जनता को जगाने के लिए यह शुरुआत हो रही है. किसान अकेले नहीं हैं. हम उनके पीछे खड़े हैं. यह एहसास दिलाने के लिए महाविकास आघाडी ने 11 अक्टूबर को महाराष्ट्र बंद का आह्वान किया है. इस बंद में महाविकास आघाडी से जुड़ी तीनों पार्टियां शामिल होंगी. कल शरद पवार ने भी कहा है कि बंद में सभी शामिल होकर देश और किसानों को यह एहसास कराएं कि हम उनके साथ हैं.”

किसान अकेले नहीं, यह दिखाने का वक़्त- संजय राउत

आगे संजय राउत ने कहा, “दो दिनों पहले मैं दिल्ली में था. राहुल गांधी से भी मेरी इस पर चर्चा हुई. ऐसा तय हुआ कि महाराष्ट्र के साथ-साथ अन्य राज्य भी इस तरह के कदम उठाएं. जहां-जहां हमारी सरकार है. जहां हमारे संगठन मज़बूत हैं. उन सभी राज्यों में बंद का आह्वान किया जाए. अगर किसानों के लिए हम रास्तों पर नहीं उतर सकते तो जहां हैं, वहीं से समर्थन जताएं. जनता सोई नहीं है. अन्नदाता किसान अकेले नहीं हैं. यह दिखाने का वक़्त है. इसलिए मैं इतना ही कहूंगा कि कांग्रेस और एनसीपी के साथ शिवसेना भी बंद में पूरी ताकत से उतरेगी. हमें पूरा विश्वास हैं कि इस बंद में जनता साथ देगी क्योंकि चार किसानों का खून करके भी केंद्रीय मंत्री का बेटा किस तरह से खुले में घुम रहा है, यह देश की जनता देख रही है. इसका असर जनता के मन पर भी हुआ है.”

Related Articles

Back to top button
65 साल के बुजुर्ग ने की बच्ची से हैवानियत: बहाने से घर बुलाकर किया रेप, चल भी नहीं पा रही थी मासूम अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए 17 से शुरू होगा मुख्य अनुष्ठान, जानिए किस दिन होगा कौन सा पूजन रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 बनाम केटीएम 390 एडवेंचर बनाम बीएमडब्ल्यू जी 310 जीएस: स्पेक्स, कीमत की तुलना देखिए काशी की अद्भुत देव दीपावली: 10 लाख से अधिक पर्यटक पहुंचे, ड्रोन से गंगा घाट की ये तस्वीरें मोह लेंगी