उत्तर प्रदेशबाँदासत्ता-सियासत

सत्ता परिवर्तन के लिए भतीजे से गठबंधन का प्रयास : शिवपाल यादव

बांदा: सामाजिक परिवर्तन यात्रा को लेकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव बुधवार को बांदा पहुंचे. जहां पर कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने उनका फूल मालाओं से स्वागत किया. शिवपाल यादव ने एक जनसभा को भी संबोधित किया. मीडिया से बात करते हुए शिवपाल यादव ने कहा कि हमारी सामाजिक परिवर्तन यात्रा का उद्देश्य सत्ता परिवर्तन कराना है और बीजेपी को सत्ता से हटाना है.

उन्होंने कहा कि सत्ता परिवर्तन के लिए हम भतीजे से गठबंधन के प्रयास में हैं. इसके अलावा समान सोच और समान विचार वाली पार्टियों से भी हम गठबंधन करेंगे. वहीं, शिवपाल यादव ने सरकार पर जमकर हमला बोला और कहा कि जब से देश और प्रदेश में बीजेपी की सरकार आई है, तब से हर कोई परेशान है. इस सरकार ने सिर्फ उद्योगपतियों के लिए ही काम किया है.

शहर के अलीगंज इलाके में स्थित रामलीला मैदान में शिवपाल की जनसभा हुई. इसमें प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं सहित स्थानीय लोग मौजूद रहे. जैसे ही शिवपाल यादव का सामाजिक परिवर्तन यात्रा का काफिला यहां पर पहुंचा, वैसे ही पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने फूल मालाओं से शिवपाल यादव का स्वागत किया.

शिवपाल यादव ने कहा कि इस सरकार ने किसानों की आय को दोगुना करने का वादा किया था, लेकिन इस सरकार ने किसान बिल को उद्योगपतियों के लिए बनाया और पिछले 10 महीने से किसान इसके खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन सरकार के कान में जूं तक नहीं रेंग रही. शिवपाल यादव ने कहा कि खास बात यह है कि सभी उद्योगपति गुजरात के रहने वाले हैं.

शिवपाल यादव ने कहा कि हमारी इस सामाजिक परिवर्तन यात्रा का उद्देश्य यह है कि हमें सत्ता परिवर्तन करना है और बीजेपी को सत्ता से हटाना है. शिवपाल यादव ने कहा कि बीजेपी जब से सत्ता में आई है, तबसे इसने अपना कोई भी वादा पूरा नहीं किया है और इनके सभी वादे अधूरे हैं. उन्होंने जनता को सिर्फ धोखा देने का काम किया है.

गठबंधन की बात को लेकर शिवपाल यादव ने कहा कि समान सोच और समान विचार वाली पार्टियों के साथ हम इस चुनाव में गठबंधन करेंगे और प्राथमिकता समाजवादी पार्टी को देंगे. क्योंकि इस पार्टी में मैंने नेताजी के साथ 40 साल काम किया है और कई बार हमें सरकार को भी बनाया है. शिवपाल यादव से सवाल किया गया कि क्या भतीजे से गठबंधन करेंगे तो शिवपाल यादव ने कहा कि हमारा प्रयास उनसे गठबंधन का है. इसके अलावा शिवपाल यादव ने कहा कि हमारी सरकार बनने के बाद हम युवाओं के लिए काम करेंगे. प्रत्येक परिवार से एक बेटे और एक बेटी को नौकरी देंगे. इसके अलावा बीए पास करने वालों युवाओं को 5-5 लाख रुपये रोजगार के नाम पर भी देने का काम करेंगे.

Related Articles

Back to top button
65 साल के बुजुर्ग ने की बच्ची से हैवानियत: बहाने से घर बुलाकर किया रेप, चल भी नहीं पा रही थी मासूम अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए 17 से शुरू होगा मुख्य अनुष्ठान, जानिए किस दिन होगा कौन सा पूजन रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 बनाम केटीएम 390 एडवेंचर बनाम बीएमडब्ल्यू जी 310 जीएस: स्पेक्स, कीमत की तुलना देखिए काशी की अद्भुत देव दीपावली: 10 लाख से अधिक पर्यटक पहुंचे, ड्रोन से गंगा घाट की ये तस्वीरें मोह लेंगी