उत्तर प्रदेशलखनऊ

एसपी प्रमुख अखिलेश यादव के साथ अपना जन्मदिन मनाएंगा खजांची, पार्टी कार्यालय में होगा जश्न

नोटबंदी के दौरान पैदा होने वाला और शाहपुर जोगीडेरा का निवासी पांच साल का खजांची नाथ एक तरह से समाजवादी पार्टी का ब्रांड एंबेस्डर बन गया है. उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं और एसपी प्रमुख अखिलेश यादव खजांची के जरिए बीजेपी सरकार पर तंज कसने में पीछे नहीं हैं. पिछले दिनों ही समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपनी यात्रा के दौरान खजांची को आमंत्रित किया था और उसने अखिलेश यादव की यात्रा को हरी झंडी दी थी. वहीं अब अखिलेश यादव ने खजांची के जन्मदिन पर उसे परिवार के साथ लखनऊ पार्टी कार्यालय में बुलाया था, ताकि धूमधाम से उसका जन्मदिन मनाया जा सके.

अनंतपुर धाकल गांव के पूर्व प्रधान ने कहा कि वह खजांचीनाथ और उनके परिजनों को कन्नौज से लेकर लखनऊ पहुंच रहे हैं. जहां आज उसका जन्मदिन मनाया जाएगा. असल में खजांची का जन्म पांच साल पहले नोटबंदी के दौरान हुआ था. लिहाजा अखिलेश यादव ने बच्चे का नाम खजांची रखा था. असल में, शाहपुर जोगीडेरा की रहने वाली दिव्यांग सर्वेसा देवी दो दिसंबर 2016 को झींझक कस्बे के पंजाब नेशनल बैंक में नोटबंदी के दौरान मकान की पहली किस्त निकालने गई थी. वहां पर पूरे दिन लाइन में लगने के बाद जैसे ही वह बैंक के दरवाजे पर पहुंची तो उसकी डिलीवरी हो गई. इसके बाद तत्कालीन मुख्यमंत्री और एसपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बच्चे का नाम खजांचीनाथ रखा.

अखिलेश यादव ने की आर्थिक मदद

दरअसल,सर्वेसा के घर की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है और उसके पहले से ही चार बच्चे हैं और बैंक की लाइन में डिलीवरी की खबर सुनकर तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मां सर्वेसा देवी को लखनऊ में सीएम कार्यालय में बुलाकर आर्थिक मदद दी. इसके बाद से अखिलेश यादव हर साल 8 नवंबर को खजांची का जन्मदिन मनाते हैं. इसके जरिए अखिलेश यादव केन्द्र सरकार द्वारा की गई नोटबंदी पर भी तंज कसते हैं.

इस बार पार्टी कार्यालय में मनाएंगे जन्मदिन

जानकारी के मुताबिक इस बार भी अखिलेश ने खजांची को लखनऊ में पार्टी कार्यालय में बुलाया था और वह यहां उसका जन्मदिन मनाएंगे. वहीं खजांची के गांव के पूर्व प्रधान सर्वेश सिंह उर्फ नीरू उसके परिवार के साथ लखनऊ पहुंच रहें. उन्हें एसपी कार्यालय से लखनऊ आने के लिए फोन गया था और कहा था कि उन्हें लखनऊ पहुंचना है. जहां खजांचीनाथ का जन्मदिन मनाया जाएगा.

Related Articles

Back to top button
65 साल के बुजुर्ग ने की बच्ची से हैवानियत: बहाने से घर बुलाकर किया रेप, चल भी नहीं पा रही थी मासूम अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए 17 से शुरू होगा मुख्य अनुष्ठान, जानिए किस दिन होगा कौन सा पूजन रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 बनाम केटीएम 390 एडवेंचर बनाम बीएमडब्ल्यू जी 310 जीएस: स्पेक्स, कीमत की तुलना देखिए काशी की अद्भुत देव दीपावली: 10 लाख से अधिक पर्यटक पहुंचे, ड्रोन से गंगा घाट की ये तस्वीरें मोह लेंगी