उत्तर प्रदेशलखनऊ

उत्तर प्रदेश के किसी भी मेडिकल कॉलेज में नहीं है कोविड का एक भी मरीज: सुरेश कुमार खन्ना

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना की रफ्तार थमती हुई नजर आ रही है. प्रदेश में कोरोना के मामलों में लगातार कमी आ रही है. ये लोगों के लिए राहत की बात है कि अब राज्य में कोरोना संक्रमण तेजी से कम हो रहा है. यूपी के चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार खन्ना का कहना है कि इस समय राज्य के किसी भी मेडिकल कॉलेज में कोविड का एक भी मरीज नहीं है. इस बात की जानकारी मंत्री ने ट्वीट करके दी.

यूपी में कोरोना के महज 83 मरीज

प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने कहना है राज्य में अब कोरोना के गंभीर मरीज नहीं हैं. इस समय कोरोना के महज 83 मरीज हैं जिनमें से 69 मरीज होम आइसोलेशन में हैं. उनका कहना है कि प्रदेश में इस स्तर तक प्रभावी नियंत्रण राज्य में तेजी से हुए कोविड-19 वैक्सीनेशन से संभव हुआ है. यूपी में वैक्सीनेशन कार्यक्रम को और तेज किया जा रहा है.

इतने करोड़ लोगों को वैक्सीन की पहली डोज

सुरेश कुमार खन्ना ने कहा कि पिछले 24 घंटे में राज्य में महज 7 नये कोरोना के केस मिले हैं. सिर्फ दो जिलों में ही कोरोना केस मिले हैं. 41 जिलों में कोरोना के एक भी मरीज नहीं हैं. यह राहत देने वाली खबर है.  राज्य में अब तक 13 करोड़ 28 लाख 13 हजार 425 डोज वैक्सीन के डोज दी जा चुकी है.

पहली डोज लेने वालों की संख्या 9 करोड़ 90 लाख 45 हजार 212 है तो वहीं 3 करोड़ 37 लाख 70 हजार 213 लोगों ने वैक्सीन की दोनों डोज ले ली हैं. वैक्सीनेशन से कोरोना के प्रभाव को रोकने में काफी मदद मिली है. सरकार की कोशिश है कि कोविड वैक्सीनेशन ज्यादा से ज्यादा हो. बहुत कम लोग ऐसे हैं जिनको पहला डोज नहीं लगा.

कोविड हेल्पलाइन 18001805145 पर सम्पर्क करें

अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य के मुताबिक प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 15 और अब तक कुल 1687207 लोग कोविड-19 से ठीक हो चुके हैं. किसी भी प्रकार की समस्या होने पर कोविड हेल्पलाइन 18001805145 पर सम्पर्क करें.

Related Articles

Back to top button
65 साल के बुजुर्ग ने की बच्ची से हैवानियत: बहाने से घर बुलाकर किया रेप, चल भी नहीं पा रही थी मासूम अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए 17 से शुरू होगा मुख्य अनुष्ठान, जानिए किस दिन होगा कौन सा पूजन रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 बनाम केटीएम 390 एडवेंचर बनाम बीएमडब्ल्यू जी 310 जीएस: स्पेक्स, कीमत की तुलना देखिए काशी की अद्भुत देव दीपावली: 10 लाख से अधिक पर्यटक पहुंचे, ड्रोन से गंगा घाट की ये तस्वीरें मोह लेंगी