उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरलखनऊ

छपरा से सूरत जा रही ताप्ती गंगा एक्सप्रेस जौनपुर में पटरी से उतरी, टला बड़ा हादसा

उत्तर प्रदेश के जौनपुर में एक बड़ा ट्रेन हादसा होते-होते टल गया. यहां छपरा से सूरत जा रही ताप्ती गंगा एक्सप्रेस का ईंजन पटरी से उतर गया . हादसे में सभी यात्री सुरक्षित बताए जा रहे हैं. हालांकि ईंजन के पटरी से उतरते ही यात्रियों में भगदड़ मच गई. अब तक इस हादसे के पीछे का कारण साफ नहीं हो पाया है.

दरअसल छपरा से सूरत जाने वाली 09046 ताप्ती गंगा स्पेशल ट्रेन दोपहर करीब ढाई बजे जौनपुर जंक्शन पर पहुंची थी. ट्रेन जंक्शन के प्लेटफार्म नम्बर 2 से सूरत के लिए रवाना हुई ही थी कि इसका ईंजन पटरी से उतर गया. जिसके बाद ट्रेन की स्पीड कम होने से डिब्बों में सवार यात्रियों को झटके लगने लगे और लोगों में डर से अफरातफरी मच गई. हालांकि गनीमत रही कि सभी यात्री सुरक्षित रहे और कोई बड़ा हदसा होते-होते टस गया. हालांकि अभी इस हादसे के पीछे की वजह साफ नहीं हो पाई है.

कुछ ही दिन पहले प्रयागराज में हुई थी मालगाड़ी डिरेल

वहीं करीब दस दिन पहले उत्तर मध्य रेल के प्रयागराज मंडल के गाजियाबाद-टुंडला रेलखंड के मध्य एक मालगाड़ी के कुछ डिब्बे के डिरेल हो गए. जिससे इस रेलखंड से गुजरने वाली पूर्व मध्य रेल की ट्रेनों में निम्नानुसार बदलाव किया गया था. वहीं करीब एक महीने पहले यूपी के ही इटावा जिले में एक मालगाड़ी के पटरी से उतरने की वजह से बड़ा हादसा हो गया था. इस हादसे में एक बच्‍चे की मौत हो गई वहीं 3 तीन लोग घायल हुए. हादसा इतना भीषण था कि रेलवे लाइन के किनारे लगी रेलवे की पावर सप्लाई की लाइन बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई थी.

44 बोगियां उतरी पटरी से नीचे

चूने के पत्थर से लदी ये मालगाड़ी बोकार स्टील प्लांट झारखंड जा रही थी. तभी इसकी कई बाोगियां वैदपुरा थाना क्षेत्र के महोला गांव के पास पटरी से उतर गईं. घटना की खबर मिलते ही पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंच गए. जिसके बाद घायलों को अस्पताल पहुंचाया. चूने के पत्थर से लदी मालगाड़ी की 58 बोगियां झारखंड के बोकारो स्टील प्लांट का कंसाइमेंट लेकर जा रही थीं. रास्ते में 44 बोगियां पटरी से नीचे उतर गईं.

Related Articles

Back to top button
65 साल के बुजुर्ग ने की बच्ची से हैवानियत: बहाने से घर बुलाकर किया रेप, चल भी नहीं पा रही थी मासूम अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए 17 से शुरू होगा मुख्य अनुष्ठान, जानिए किस दिन होगा कौन सा पूजन रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 बनाम केटीएम 390 एडवेंचर बनाम बीएमडब्ल्यू जी 310 जीएस: स्पेक्स, कीमत की तुलना देखिए काशी की अद्भुत देव दीपावली: 10 लाख से अधिक पर्यटक पहुंचे, ड्रोन से गंगा घाट की ये तस्वीरें मोह लेंगी