ताज़ा ख़बर

चीन में डेल्टा वेरिएंट का कहर! कोविड हॉटस्पॉट बने इनर मंगोलिया के इस इलाके में लॉकडाउन, पर्यटक स्थलों पर भी पाबंदी

चीन ने डेल्टा वेरिएंट के नए मामले सामने आने के बाद एक काउंटी में लॉकडाउन लगाया है. देश के उत्तर पश्चिम में डेल्टा वेरिएंट में उछाल देखा गया है. इनर मंगोलिया के काउंटी एजिन ने करीब 35,700 लोगों को घरों में रहने के लिए कहा है. इसके साथ ही कहा गया है कि अगर किसी आदेश का पालन नहीं किया गया तो लोगों को कड़ी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा. ये काउंटी इस वक्त कोविड हॉटस्पॉट है. लॉकडाउन राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के अधिकारियों की चेतावनी के बाद लागू किया गया है.

कहा गया था कि 1 हफ्ते के भीतर 11 प्रांतों में महामारी का प्रकोप बढ़ने के बाद इसकी स्थिति और बदतर हो जाएगी. चीन में सोमवार को 38 कोरोना मामलों को रिपोर्ट किया, जिसमें से आधे इनर मंगोलिया में ही पाए गए हैं. बीजिंग में एक दर्जन नए केस सामने आने के बाद राजधानी में ऐसी जगहों से लोगों के आने पर प्रतिबंध लगा दिया है, जो स्थानीय तौर पर कोविड मामलों की सूचना दे रहे हैं.

चीन के गांसू प्रांत में पर्यटक स्थल बंद

इसके अलावा पर्यटकों के बीच लोकप्रिय उत्तर-पश्चिमी चीन के गांसू प्रांत में कोविड-19 के नए मामले सामने आने के बाद सोमवार को यहां के सभी पर्यटक स्थलों को बंद कर दिया गया. गांसू प्रांत प्राचीन समय के रेशम मार्ग पर स्थित है और इसे बौद्ध धर्म से संबंधित चित्रों वाली गुफाओं और अन्य धार्मिक स्थलों के लिए पहचाना जाता है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि बीते 24 घंटे में संक्रमण के स्थानीय स्तर पर फैलने के 35 नए मामले सामने आए हैं जिनमें से चार मामले गांसू के हैं.

आधे मामले इनर मंगोलिया से ही

इनर मंगोलिया क्षेत्र में संक्रमण के 19 मामले सामने आए हैं जिसके बाद यहां के लोगों को घरों के भीतर ही रहने का आदेश दिया गया है. बीजिंग में फरवरी में होने वाले विंटर ओलंपिक से पहले यात्रियों और पर्यटक समूहों के कारण कोरोना वायरस के डेल्टा स्वरूप का प्रकोप होना चिंता का विषय है. इस आयोजन में अन्य देशों के दर्शकों पर पहले ही रोक लगाई जा चुकी है.

Related Articles

Back to top button
65 साल के बुजुर्ग ने की बच्ची से हैवानियत: बहाने से घर बुलाकर किया रेप, चल भी नहीं पा रही थी मासूम अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए 17 से शुरू होगा मुख्य अनुष्ठान, जानिए किस दिन होगा कौन सा पूजन रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 बनाम केटीएम 390 एडवेंचर बनाम बीएमडब्ल्यू जी 310 जीएस: स्पेक्स, कीमत की तुलना देखिए काशी की अद्भुत देव दीपावली: 10 लाख से अधिक पर्यटक पहुंचे, ड्रोन से गंगा घाट की ये तस्वीरें मोह लेंगी