उत्तर प्रदेशरामपुर

रामपुर में मुख्तार अब्बास नकवी की मीटिंग के दौरान गिरी छत, अफरा-तफरी

उत्तर प्रदेश के रामपुर से बड़ी खबर सामने आई है. भाजपा नेता और अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने यहां अधिकारियों की मीटिंग ली. लेकिन इस दौरान एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया. दरअसल, मुख्तार अब्बास की मीटिंग के दौरान कमरे की छत गिर गई, जिसमें भाजपा नेता बाल-बाल बचे. हालांकि गनीमत यह रही कि इस दौरान मुख्तार अब्बास को कोई चोट नहीं आई. हालांकि थोड़ी देर के लिए वहां आपाधापी का माहौल बन गया. आपको बता दें कि नकवी आज यानी गुरुवार दोपहर को रामपुर पहुंचे. यहां उन्होंने पनवड़िया नुमाइश मैदान में चल रहीं हुनरहाट की तैयारियों का निरीक्षण किया.

आपको बता दें कि इससे पहले केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने एक अन्य बयान में कहा था कि भारत में 2022 में हज की पूरी प्रक्रिया 100 फीसदी डिजिटल होगी. नकवी ने मुंबई में हज हाउस में ऑनलाइन बुकिंग केंद्र का शनिवार को उद्घाटन किया और बाद में एक बयान में कहा कि इंडोनेशिया के बाद सबसे ज्यादा संख्या में हज यात्री भारत से भेजे जाते हैं. उन्होंने कहा कि कोविड-19 और सऊदी अरब सरकार द्वारा वैश्विक महामारी के मद्देनजर लिए गए फैसले के चलते 2020 और इस साल हज यात्रा हो नहीं पाई. मंत्री ने कहा भारत में हज 2022 की पूरी प्रक्रिया शत प्रतिशत डिजिटल होगी.

बयान में कहा गया कि हज 2022 की घोषणा नई दिल्ली में 21 अक्टूबर को होने वाली हज समीक्षा बैठक में विभिन्न संबंधित विभागों से विचार-विमर्श के बाद की जाएगी. अल्पसंख्यक मंत्रालय, विदेश मंत्रालय, स्वास्थ्य एवं नागर विमानन मंत्रालय के अधिकारी, सऊदी अरब में भारत के राजदूत, जेद्दा में भारत के महावाणिज्यदूत और अन्य वरिष्ठ अधिकारी राष्ट्रीय राजधानी में होने वाली हज समीक्षा बैठक में मौजूद रहेंगे. उन्होंने कहा कि भारत और सऊदी अरब में हज यात्रियों के लिए कोविड-19 प्रोटोकॉल और स्वास्थ्य एवं स्वच्छता के संबंध में हज 2022 के लिए विशेष प्रशिक्षण के प्रबंध किए गए हैं. मंत्री ने कहा भारत में हज 2022 की पूरी प्रक्रिया शत प्रतिशत डिजिटल होगी.

Related Articles

Back to top button
65 साल के बुजुर्ग ने की बच्ची से हैवानियत: बहाने से घर बुलाकर किया रेप, चल भी नहीं पा रही थी मासूम अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए 17 से शुरू होगा मुख्य अनुष्ठान, जानिए किस दिन होगा कौन सा पूजन रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 बनाम केटीएम 390 एडवेंचर बनाम बीएमडब्ल्यू जी 310 जीएस: स्पेक्स, कीमत की तुलना देखिए काशी की अद्भुत देव दीपावली: 10 लाख से अधिक पर्यटक पहुंचे, ड्रोन से गंगा घाट की ये तस्वीरें मोह लेंगी