उत्तर प्रदेशलखनऊ

संयुक्त किसान मोर्चा दशहरा को फूकेंगा पीएम मोदी और अमित शाह का पुतला’, 18 अक्टूबर को ‘रेल रोको’ आंदोलन का ऐलान

लखीमपुर खीरी हिंसा के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा ने 15 अक्टूबर को पुतला दहन का ऐलान किया है. किसान नेता राकेश टिकैत का कहना है कि हिंसा का विरोध जताते हुए वह दशहरे के दिन पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह  का पुतला जलाएंगे. राकेश टिकैत ने ऐलान किया है कि 26 अक्टूबर को संयुक्त किसान मोर्चा बैठक कर पूरे देश में कलश यात्राएं निकालेगा. इसके साथ ही 18 अक्टूबर को किसान संगठन 6 घंटे ट्रेन रोकेंगे.

संयुक्त किसान मोर्चा नेता योगेंद्र यादव  ने 18 अक्टूबर को रेल रोको का आह्वान किया है. संयुक्त किसान मोर्चा की मांग है कि जल्द ही लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में जल्द ही अजय टेनी और मुख्य आरोपी उनके बेटे आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी हो. इसके साथ ही वह अजय टेनी को केंद्रीय गृहराज्य मंत्री पद से बर्खास्त करने की भी मांग कर रहे हैं. वहीं योगी सरकार  पर आरोप लगाते हुए संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा कि सरकार पावरफुल लोगों को बचाने में जुटी हुई है. इसके साथ ही उन्होंने लखीमपुर खीरी हिंसा को पूर्व नियोजित करार दिया.

‘लखीमपुर खीरी हिंसा पूर्व नियोजित’

‘किसानों को कुचलकर डराने की कोशिश’

किसान नेता दर्शन पाल ने कहा कि किसानों को गाड़ी से कुचलकर दोषियों ने डर का माहौल बनाने की कोशिश की थी. लेकिन किसान नहीं डरेंगे. वहीं किसान नेता जोगिंदर सिंह उग्राहन ने कहा कि प्रदर्शनकारी किसानों के खिलाफ सरकार द्वारा हिंसक रूप अपनाया गया है. साथ ही उन्होंने साफ किया कि वह हिंसा का रास्ता नहीं अपनाएंगे. इसके साथ ही उन्होंने मंत्री अजय मिश्रा और उनके बेटे आशीष की गिरफ्तारी की मांग की. ये बातें किसान नेताओं ने दिल्ली प्रेस क्लब में मीटिंग के दौरान कहीं.

‘मंत्री अजय टेनी की हो गिरफ्तारी’

संयुक्त किसान मोर्चा के नेता योगेंद्र यादव का कहना है कि मंत्री अजय टेनी को गिरफ्तार किया जाना चाहिए, तभी ममाले की निष्पक्ष जांच हो सकती है. उनका आरोप है कि हिंसा की साजिश को उन्होंने ही शुरू किया था. संयुक्त किसान मोर्चा का कहना है कि 15 अक्टूबर को पीएम और गृहमंत्री का पुतला दहन के साथ ही 18 अक्टूबर को वह देशभर में रेल रोकेंगे.

Related Articles

Back to top button
65 साल के बुजुर्ग ने की बच्ची से हैवानियत: बहाने से घर बुलाकर किया रेप, चल भी नहीं पा रही थी मासूम अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए 17 से शुरू होगा मुख्य अनुष्ठान, जानिए किस दिन होगा कौन सा पूजन रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 बनाम केटीएम 390 एडवेंचर बनाम बीएमडब्ल्यू जी 310 जीएस: स्पेक्स, कीमत की तुलना देखिए काशी की अद्भुत देव दीपावली: 10 लाख से अधिक पर्यटक पहुंचे, ड्रोन से गंगा घाट की ये तस्वीरें मोह लेंगी