उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरलखनऊ

यूपी सरकार ने फिर किए 12 IPS अफसरों के ट्रांसफर, कानपुर और आगरा रेंज के आईजी हटाए गए

उत्तर प्रदेश में चुनाव से पहले नौकरशाही में तेजी से बदलाव हो रहे हैं. राज्य सरकार ने पिछले दिनों कई आईपीएस अफसरों के तबादले किए थे. वहीं अब राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार ने 12 आईपीएस अफसरों के भी तबादले किए हैं. राज्य सरकार की लिस्ट के मुताबिक प्रशांत कुमार अब कानपुर के नए आईजी होंगे तो नचिकेता झा को आगरा के आईजी पद की जिम्मेदारी दी गई है. वहीं मोहित अग्रवाल, आईजी कानपुर अब आईजी टेक्निकल सर्विसेज होंगे. जबकि नवीन अरोड़ा को आईजी बजट बनाया गया है.

उत्तर प्रदेश सरकार ने बुधवार को सरकार ने पुलिस विभाग में बड़े फेरबदल किए हैं और राज्य सरकार ने 12 आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए हैं. इन अफसरों में कानपुर और आगरा रेंज के आईजी शामिल हैं. जानकारी के मुताबिक आईपीएस योगेश सिंह को कमांडेंट पीएसी रायबरेली और डॉ अरविंद भूषण को एसपी तकनीकी सेवाओं में भेजा गया है जबकि संजय सिंह को कमांडेंट पीएसी सीतापुर के पद पर तैनात किया गया है.

एक सप्ताह में दो दर्जन अफसरों के हो चुके हैं तबादले

राज्य में सरकार चुनाव को देखते हुए प्रशासनिक और पुलिस मशीनरी को दुरूस्त करना चाहती है. क्योंकि दिसंबर में आचार संहिता लगने के बाद राज्य सरकार ट्रांसफर नहीं कर पाएगी. लिहाजा यूपी में लगातार आईपीएस अफसरों के तबादले किए जा रहे हैं. पिछले एक महीने में यूपी में कई आईएएस अफसरों के साथ ही आईपीएस के तबादले भी किए जा चुके हैं. हाल ही में रायबरेली, बहराइच और गोंडा समेत कई जिलों के 66 वरिष्ठ पीसीएस अधिकारियों के तबादले भी किए गए.

राज्य सरकार ने लखीमपुर हिंसा की एसआईटी के प्रमुख का किया था तबादला

पिछले दिनों ही राज्य सरकार ने राज्य में पहले छह और उसके बाद 12 आईपीएस अफसरों के तबादले किए थे. इसमें उपेन्द्र अग्रवाल का भी नाम था. जो लखीमपुर हिंसा की एसआईटी के प्रमुख थे. उन्हें देवीपाटन मंडल का डीआईजी नियुक्त किया गया था. वहीं राज्य सरकार ने पिछले दिनों ही बलरामपुर के एसपी सुधीर कुमार सिंह को आगरा भेजा था और आगरा के एसएसपी मुनिराज को वहां से हटा दिया था. असल आगरा के थाने में सफाईकर्मी की हिरासत में मौत का मामला राज्य सरकार के लिए मुसीबत बन गया था. जिसके बाद राज्य सरकार ने मुनिराज को हटाकर उनकी जगह पर सुधीर कुमार सिंह को एसएसपी नियुक्त किया था.

Related Articles

Back to top button
65 साल के बुजुर्ग ने की बच्ची से हैवानियत: बहाने से घर बुलाकर किया रेप, चल भी नहीं पा रही थी मासूम अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए 17 से शुरू होगा मुख्य अनुष्ठान, जानिए किस दिन होगा कौन सा पूजन रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 बनाम केटीएम 390 एडवेंचर बनाम बीएमडब्ल्यू जी 310 जीएस: स्पेक्स, कीमत की तुलना देखिए काशी की अद्भुत देव दीपावली: 10 लाख से अधिक पर्यटक पहुंचे, ड्रोन से गंगा घाट की ये तस्वीरें मोह लेंगी