देशबड़ी खबर

प्रधानमंत्री मोदी के साथ सिद्धू ने की पाक पीएम इमरान खान की तारीफ, बोले- दोनों के प्रयासों से खुला करतारपुर कॉरिडोर

करतारपुर साहिब कॉरिडोर के फिर से खुलने पर पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के प्रयासों से यह संभव हुआ है. सिद्धू ने ये भी कहा कि मेरा निवेदन है कि अगर आप पंजाब की जिंदगी बदलना चाहते हैं तो हमें सीमाएं खोल देने चाहिए (सीमापार व्यापार के लिए). गुरदासपुर में मीडिया को संबोधित करते हुए सिद्धू ने कहा कि हमें मुंद्रा बंदरगाह से क्यों जाना चाहिए, जो करीब 2100 किलोमीटर है? यहां से क्यों नहीं, जहां यह केवल 21 किलोमीटर (पाकिस्तान से) है.

पंजाब प्रदेश कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू करतारपुर कॉरिडोर के फिर से खुलने के ठीक तीन दिन बाद शनिवार को गुरुद्वारा करतारपुर साहिब मत्था टेकने पहुंचे, जहां उनका धूमधाम से स्वागत किया गया. इस दौरान सिद्धू ने करतारपुर परियोजना प्रबंधन इकाई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहम्मद लतीफ से भी बातचीत की और कहा कि ‘पाक प्रधानमंत्री इमरान खान मेरे बड़े भाई की तरह हैं. उन्होंने मुझे बहुत प्यार दिया है.’

पाक पीएम के शपथ ग्रहण में हुए थे शामिल

मालूम हो कि पाकिस्तान (Pakistan) की इमरान खान सरकार ने क्रिकेटर से नेता बने नवजोत सिंह सिद्धू की दोनों देशों के बीच सिख तीर्थ स्थल करतारपुर साहिब का कॉरिडोर खोलने में उनकी भूमिका की तारीफ की थी. इमरान खान और सिद्धू के बीच संबंध 2018 में तब सुर्खियों में आए थे जब सिद्धू पाकिस्तान के पीएम के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए थे.

पंजाब के मंत्री की सफाई

वहीं दूसरी ओर पंजाब के मंत्री परगट सिंह नवजोत सिंह सिद्धू की पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को अपना ‘बड़ा भाई’ कहने की कथित टिप्पणी पर कहा है कि जब पीएम मोदी (पाकिस्तान) जाते हैं तो वह ‘देश प्रेमी’ होते हैं, जब सिद्धू जाते हैं, तो वे ‘देश द्रोही’ होते हैं… क्या मैं आपको भाई नहीं कह सकता.. हम गुरु नानक देव के दर्शन का पालन करते हैं.

कानून वापसी सही दिशा में उठाया गया कदम

वहीं पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा तीन कृषि कानूनों को निरस्त किए जाने की घोषणा को ‘‘सही दिशा में उठाया गया कदम’’ करार दिया. उन्होंने यह भी कहा, ‘‘किसानों के बलिदान का लाभ मिला है.’’ सिद्धू ने कहा, ‘‘काले कानून को निरस्त किया जाना सही दिशा में उठाया गया एक कदम है…किसान मोर्चा के सत्याग्रह को ऐतिहासिक सफलता मिली है…आपके बलिदान का लाभ मिला है…पंजाब में कृषि क्षेत्र के पुनरूद्धार की रूपरेखा पंजाब सरकार की शीर्ष प्राथमिकता होनी चाहिए…बधाई .’’

Related Articles

Back to top button