उत्तर प्रदेशबड़ी खबर

अमेठी का लाल शहीद, देश सेवा में दी अपने प्राणों की आहुति

शहीद उत्तम सिंह (फ़ाइल फ़ोटो)

लोकेश त्रिपाठी


अमेठी – जम्मू कश्मीर के उरी में देश की सेवा करते हुए दुर्घटना में शहीद हुआ अमेठी का लाल उत्तम सिंह। जैसे ही इस घटना की सूचना घरवालों को फोन पर मिली मानो आफ़त का पहाड़ टूट पड़ा। घरवालों का रो-रो कर बुरा हाल है तो वहीं पर इस घटना से समूचा क्षेत्र गमगीन है।

जवान उत्तम सिंह पुत्र स्वर्गीय दान बहादुर सिंह उम्र लगभग 35 वर्ष जगदीशपुर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम गूंगेमऊ का निवासी है। तीन भाइयों में दूसरे नंबर का था यह जवान जिसमें बड़े भाई की मृत्यु पहले ही हो चुकी है। अब परिवार का सारा बोझ छोटे भाई के कंधों पर आ गया है। अमर शहीद जवान उत्तम सिंह भारतीय सेना के यूनिट 11 महार रेजीमेंट उरी में पोस्ट था । इनके घर में इनकी मां साबरमती सिंह उम्र 58 वर्ष, छोटा भाई प्रवीण सिंह उम्र 34 वर्ष, पत्नी रागनी सिंह उम्र 34 वर्ष, प्रथम पुत्र निर्वाण सिंह उम्र 9 वर्ष तथा दूसरा पुत्र पार्थ सिंह उम्र 7 वर्ष है। जहां एक तरफ पत्नी रागिनी सिंह से पति का साथ छूटा वहीं पर दो छोटे-छोटे बच्चों के सर से पिता का साया हमेशा के लिए उठ गया।

वहीं इस घटना पर केन्द्रीय मंत्री अमेठी सांसद स्मृति ईरानी ने ट्वीट कर अमर शहीद जवान उत्तम सिंह की शहादत पर विनम्र श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि दु:ख की इस घड़ी मे हम सभी शहीद के परिजनों के साथ है ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें।

जिलाधिकारी अमेठी ने फोन पर घटना के विषय में जानकारी देते हुए बताया कि भू स्खलन के चलते हादसे में जवान की मौत हो गई। इस प्रकार जवान की असामयिक मौत पर जिलाधिकारी अरुण कुमार ने गहरा दुख व्यक्त किया है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button