भारत के सबसे बड़े मनोरंजन और मनोरंजन क्षेत्र की मेजबानी के लिए 5,000 करोड़ रुपये की योजना बनाई गई; 158 मीटर का फ़ेरिस व्हील आकर्षणों में से एक होगा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध GIFT सिटी, भारत का अग्रणी तकनीकी केंद्र, एक विस्तृत मनोरंजन, खुदरा और मनोरंजक क्षेत्र का अनावरण करने के लिए तैयार है।

प्रस्तावित 20 एकड़ साइट में थीम पार्क, गेमिंग आर्केड और विभिन्न मनोरंजक सुविधाएं शामिल हैं। इस क्षेत्र का एक प्रमुख आकर्षण गिफ्ट आई है - एक विशाल फेरिस व्हील, जो लंदन आई की याद दिलाता है, जो 158 मीटर की ऊंचाई तक उड़ता है।  इसके अतिरिक्त, इस क्षेत्र में कला दीर्घाओं, थिएटरों और प्रदर्शन स्थलों से परिपूर्ण एक सांस्कृतिक क्षेत्र होगा।

एंटरटेनमेंट ज़ोन एक खुदरा और भोजन समारोह का प्रदर्शन करेगा, जो एक विविध परिदृश्य पेश करेगा जो विभिन्न स्वादों और प्राथमिकताओं को पूरा करता है। गिफ्ट सिटी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "हमारे मजबूत बिजनेस हब के साथ-साथ एक जीवंत रिटेल सह मनोरंजन केंद्र एक अनिवार्य आवश्यकता है।"

परियोजना की अनुमानित लागत 5,000 करोड़ रुपये है और वैश्विक निविदाएं पहले ही जारी की जा चुकी हैं। राज्य सरकार का लक्ष्य जनवरी में आगामी वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट के दौरान परियोजना के लिए समझौता ज्ञापन (एमओयू) को अंतिम रूप देना है। 

न्यूनतम 1.5 मिलियन वर्ग फुट में फैले इस क्षेत्र में हाई स्ट्रीट रिटेल या शॉपिंग मॉल, फूड प्लाजा, म्यूजिकल फाउंटेन शो, गेम जोन, वॉटर स्पोर्ट्स, थिएटर, गार्डन और मनोरंजक क्षेत्र शामिल होंगे। सांस्कृतिक उपरिकेंद्र में कला दीर्घाएँ, थिएटर और प्रदर्शन स्थान जैसी सुविधाएं शामिल होंगी। 

शहरी हलचल के बीच, यह क्षेत्र शांत हरे स्थान, पार्क और मनोरंजक क्षेत्र प्रदान करेगा, जो हलचल भरे शहर से एक शांत मुक्ति प्रदान करेगा। अधिकारी ने कहा, यह मनोरंजक बुनियादी ढांचा परियोजना गिफ्ट सिटी विजन के अनुरूप है, जो न केवल पड़ोसी शहरों अहमदाबाद और गांधीनगर से पर्यटकों को आकर्षित करती है, 

बल्कि खुद को पूरे भारत और विदेशों से पर्यटकों के लिए एक पर्यटन चुंबक के रूप में स्थापित करती है। 10,000 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति वाली पार्टियां बोलियां जमा करने के लिए पात्र होंगी। उन्हें न्यूनतम 21 एकड़ भूमि पर कम से कम एक परियोजना विकसित करनी होगी और कम से कम एक मॉल डिजाइन और पूरा करना होगा।

सामंथा अपनी तीखी आंखों की सुंदरता से मंत्रमुग्ध कर रही है