उत्तर प्रदेशबड़ी खबरलखनऊ

योगी सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा! दीवाली बोनस में मिलेगी 30 दिन की सैलेरी

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने आज राज्य कर्मचारियों को दिवाली के बोनस का तोहफा दिया है. इसके लिए राज्य सरकार ने शासनादेश भी जारी कर दिए हैं. हालांकि राज्य सरकार को दिवाली के बोनस के साथ ही तीन फीसदी के डीए का भी भुगतान करना था. लेकिन इसको लेकर शासनादेश जारी नहीं हो सका. सीएम योगी ने आज उच्चस्तरीय बैठक में राज्य कर्मचारियों को बोनस देने का निर्देश दिया.

दरअसल में राज्य में विधानसभा चुनाव होने हैं और इससे पहले योगी सरकार कर्मचारियों को हर तरह से खुश करने की कोशिश कर रही है और दिवाली से पहले सीएम ने अधिकारियों को बोनस देने और कर्मचारियों को महंगाई भत्ता बढ़ाने के निर्देश दिए. आज कोवि-19 के प्रबंधन के लिए गठित टीम 9 के अधिकारियों की टीम के साथ सीएम योगी ने बैठक की और इस बैठक में सीएम योगी ने प्रदेश के सभी सरकारी, अर्धसरकारी, संविदा, आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को अक्टूबर माह का वेतन हर हाल में एक नवंबर तक देने का आदेश दिया. उन्होंने कहा कि सभी कर्मचारियों को वेतन और बोनस मिलना चाहिए.

पुलिस रहे सतर्क

वहीं आज की बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि राज्य में पुलिस को सतर्क रहे. क्योंकि त्योहारों में अराजक तत्व गड़बड़ी कर सकते हैं. ऐसी स्थिति में पुलिस को अतिरिक्त सतर्कता की जरूरत है. लिहाजा पैदल गश्त भी बढ़ाई जाए और ट्रैफिक पुलिस को निर्देश दिए जाएं ताकि ट्रैफिक जाम न हो और लोगों को असुविधा ना हो.

पटाखों की बिक्री आबादी से दूर हो

आज की बैठक में सीएम योगी ने पटाखों को लेकर भी अफसरों को निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि दिवाली के लिए पटाखों की बिक्री आबादी से दूर हो और जहां भी पटाखों की खरीद-फरोख्त होती है, वहां दमकल की पर्याप्त व्यवस्था की जाए.

जमाखोरों के खिलाफ की जाए कार्यवाही

सीएम योगी ने कहा कि पिछले दिनों में सब्जियों, खाद्य तेल, दालों आदि की कीमतों में बेतहाशा इजाफा हुआ है. लिहाजा जमाखोरी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाए. इसके लिए खाद्य विभाग सघन अभियान चलाकर सख्त कार्रवाई करे.

Related Articles

Back to top button
65 साल के बुजुर्ग ने की बच्ची से हैवानियत: बहाने से घर बुलाकर किया रेप, चल भी नहीं पा रही थी मासूम अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए 17 से शुरू होगा मुख्य अनुष्ठान, जानिए किस दिन होगा कौन सा पूजन रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 बनाम केटीएम 390 एडवेंचर बनाम बीएमडब्ल्यू जी 310 जीएस: स्पेक्स, कीमत की तुलना देखिए काशी की अद्भुत देव दीपावली: 10 लाख से अधिक पर्यटक पहुंचे, ड्रोन से गंगा घाट की ये तस्वीरें मोह लेंगी