खेल-खिलाड़ीताज़ा ख़बर

IND vs NZ: मुंबई टेस्ट में आसमान से टपकी आफत, सब रह गए भौचक्के, रोकना पड़ा मैच

भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच का आज तीसरा दिन है. भारतीय टीम इस समय काफी मजबूत स्थिति में है. भारत ने न्यूजीलैंड के सामने 540 रनों का लक्ष्य रखा है. दिन के दूसरे सत्र में भारत ने अपनी पारी घोषित कर कीवी टीम को ये लक्ष्य दिया. दूसरे सत्र का खेल चल रहा था और न्यूजीलैंड की टीम बल्लेबाजी कर रही थी. उसके स्कोरबोर्ड पर एक विकेट खोकर 13 रन बना लिए थे लेकिन तभी ऐसा कुछ हो गया कि मैच रोकना पड़ा और फिर समय से पहले चायकाल का ऐलान कर दिया गया. दरअसल, मैच जारी था और कीवी टीम का पारी का चौथा ओवर खत्म हो गया था. तभी स्पाइडर कैमरे के कारण मैच को रोक दिया गया.

स्पाइडर कैम मैदान के चारों तरफ घूम कर मैच की शूटिंग करता है. शूटिंग करते हुए कैमरा अचानाक से रुक गया. कैमरा काफी नीचे की तरफ था और रुक गया था. कैमरा वापस नहीं जा रहा था. इसी कारण मैच होने में परेशानी आ रही थी. इसी के चलते मैच को रोक दिया गया और समय से पहले दूसरे सत्र के खत्म होने का ऐलान करते हुए चायकाल की घोषणा कर दी. कैमरा के मुद्द को फिर सुलझा लिया गया और फिर तीसरे सत्र की शुरुआत हुई.

भारत का पलड़ा भारी

इस मैच में अभी तक भारत का पलड़ा भारी रहा है. भारत ने पहली पारी में 325 रन बनाए थे. एजाज पटेल ने इस पारी में भारत के सभी 10 बल्लेबाजों को आउट करते हुए इतिहास रचा. लेकिन कीवी टीम के बल्लेबाज कुछ कमाल नहीं कर सके. कीवी टीम पहली पारी में 62 रनों पर ऑल आउट हो गई जो भारत में टेस्ट में किसी भी टीम का सबसे कम स्कोर है. इसके बाद भारत ने फॉलोऑन नहीं दिया और खुद बल्लेबाजी करने आ गई. भारत ने दूसरे दिन का अंत बिना किसी नुकसान के 69 रन के साथ किया था. इसके बाद भारत ने तीसरे दिन अपनी पारी को आगे बढ़ाया. भारत ने तेजी से रन बनाने की रणनीति अख्तियार की. विराट कोहली ने सात विकेट खोकर 276 रनों पर पारी घोषित कर दी.

भारत की तरफ से मयंक अग्रवाल ने 62 रनों की पारी खेली. उन्होंने 108 गेंदों का सामना कर चार चौके और एक छक्का मारा. चेतेश्वर पुजारा और शुभमन गिल ने 47-47 रन बनाए. कप्तान विराट कोहली ने 36 रन बनाए. अक्षर पटेल ने नाबाद 41 रनों की पारी खेली. उन्होंने ये रन ताबड़तोड़ अंदाज में बनाए. इतने रन बनाने के लिए अक्षर ने 26 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके और चार छक्के मारे.

Related Articles

Back to top button