उत्तर प्रदेशबड़ी खबर

आजम खान से मिलने सीतापुर जेल पहुंचे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय, बैरंग लौटाए गए

आजम खान से सीतापुर जेल में गुरुवार को मिलने पहुंचे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय को बैरंग लौटाना पड़ा. जेल प्रशासन का कहना था कि आजम खान ने सिर्फ परिजनों से मुलाकात कराने की बात कही है, वहीं अजय राय ने कहा कि भाजपा सरकार के इशारे पर उनको मिलने नहीं दिया जा रहा है.

उधर जेल अधीक्षक का कहना था कि कांग्रेस की ओर से मुलाकात के संबंध में कोई भी मेल या पत्र प्राप्त नहीं हुआ है. अजय राय की काफी देर तक जेल प्रशासन से बहस भी हुई लेकिन उनको आजम से नहीं मिलने दिया गया.

बता दें कि फर्जी जन्म प्रमाण पत्र मामले में सपा नेता आजम खान, उनकी पत्नी तंजीम फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम को 7-7 साल की सजा हुई है. सजा के बाद सभी को सीतापुर जेल लाया गया है. आजम खान से कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय की मुलाकात न होने कार्यकर्ताओं में आक्रोश देखा गया.

आजम से मुलाका न होने पर सरकार के खिलाफ लगे नारे : कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि आजम को योगी सरकार रंजिशन प्रताड़ित कर रही है. इसके खिलाफ वह आजम के साथ खड़े हैं.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि जेल अधीक्षक सुरेश सिंह से बात की गई लेकिन बिना कारण मुलाकात कराने से मना कर दिया गया. इससे अक्रोशित होकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सरकार और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी की.

फल की टोकरी जेल प्रशासन को सौंपी : कांग्रेस प्रदेश प्रदेश अध्यक्ष अजय राय अपने साथ आजम खान को भेंट के लिए साथ फल की टोकरी लेकर गए थे. मुलाकात न होने पर यह टोकरी जेल प्रशासन को सौंप दी.

उम्मीद जताई कि यह फल आजम खान तक पहुंचेंगे. इस दौरान अजय ने कहा कि आजम कोई अपराधी नहीं हैं. उत्तर प्रदेश के कद्दावर नेता हैं. हम मानवता धर्म के नाते यहां आए हैं.

कांग्रेस लड़ रही अन्याय और अत्याचार के खिलाफ लड़ाई : अजय राय ने कहा कि कांग्रेस अपनी स्थापना के समय से ही अन्याय और अत्याचार के खिलाफ़ लड़ाई लड़ रही है.

उत्तर प्रदेश में हाथरस, उम्भा, उन्नाव, लखीमपुर, शाहजहांपुर की घटनाओं को पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए हमारी नेता प्रियंका गांधी पहुंचीं. बता दें कि आजम खान से बुधवार को उनके बड़े बेटे अदीब आजम मिलने पहुंचे थे. उनके साथ सपा के पूर्व विधायक अनूप गुप्ता भी थे.

Related Articles

Back to top button
रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 बनाम केटीएम 390 एडवेंचर बनाम बीएमडब्ल्यू जी 310 जीएस: स्पेक्स, कीमत की तुलना देखिए काशी की अद्भुत देव दीपावली: 10 लाख से अधिक पर्यटक पहुंचे, ड्रोन से गंगा घाट की ये तस्वीरें मोह लेंगी नीलगाय से टकराई जिला जज की गाड़ी और उड़े परखच्चे, राखी दीक्षित और उनके दो बच्चे बाल-बाल बचे रश्मिका मंदाना इस क्लासिक आइसक्रीम से अपना मीठा स्वाद चखती हैं