उत्तर प्रदेशबड़ी खबरलखनऊ

अखिलेश यादव ने ब्रजेश पाठक को कहा ‘सर्वेंट डिप्टी सीएम’, सियासत गरमाई

लखनऊ: सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव गुरुवार को गोमतीनगर स्थित लोहिया पार्क पहुंचे. जहां उन्होंने राम मनोहर लोहिया की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की.

इस अवसर पर सपा के वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव सहित कई अन्य नेता भी उपस्थित रहे. वहीं, अखिलेश यादव ने तंज कसते हुए डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक को सर्वेंट कहा.

गौरतलब है कि अखिलेश यादव ने बुधवार को जेपीएनआईसी गेट फांदकर जयप्रकाश नारायण की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया था. जिस पर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने टिप्पणी की थी. जिस पर अखिलेश यादव ने कहा कि ‘हम सर्वेंट जैसे डिप्टी सीएम की बात का क्या जवाब देंगे.

हम लोग ऐसे सर्वेंट डिप्टी सीएम का जवाब नहीं देते है, क्योंकि सभी चीजों के मुख्यमंत्री जिम्मेदार हैं. सभी जगहों पर जैसे सिविल हॉस्पिटल चल रहे है, उनमें गरीबों का इलाज नहीं हो रहा है. बीजेपी ने सभी हॉस्पिटल बर्बाद करके रख दिए हैं’.

अखिलेश ने कहा कि अगर ‘आंदोलन से होने वाले नुकसान की भरपाई मुख्यमंत्री करते हैं, तो क्या म्यूजियम, पार्क और जेपी सेंटर की बर्बादी का खर्च उनसे वसूला नहीं जाना चाहिए. सीएम को इसका जवाब देना होगा. आज मैं रसूलाबाद जा रहा हूं, सपा सरकार ने रसूलाबाद सीएचसी में लिफ्ट लगवाई थी. आज मैं देखूंगा कि वो लिफ्ट चलती भी है या नहीं’.

जेपी सेंटर का गेट फांदकर अंदर जाने और मुकदमा दर्ज करने की चर्चाओं के बीच पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा “केवल हमने ही बाउंड्री नहीं चढ़ी, आप भी हमारे साथ छलांग मार गए थे, ये एलडीए और सरकार समझे कि सिर्फ हम पर मुकदमा दर्ज नहीं होगा.

अगर संविधान खत्म तो हमारी आजादी भी खत्म हो जाएगी. हर साल इसी पार्क में लोहिया जी की पुण्यतिथि पर हम श्रद्धांजलि देने आते हैं. देश और समाज की समस्याओं का हल लोहिया जी के दिखाए रास्ते पर ही चलकर संभव है’.

सपा अध्यक्ष ने आगे कहा कि ‘लोहिया जी ने ही देश के हालात को देखते हुए संपूर्ण क्रांति का नारा दिया था और देश को एकजुट होकर चलने का पाठ पढ़ाया था. और उन्हीं के सिद्धांतों पर हम समाजवादी लड़ाई और संघर्ष करते हुए आगे बढ़ रहे हैं.

आज हम लोग संकल्प लेंगे कि उनके रास्तों पर चलकर देश को आगे बढ़ाना है. भारतीय जनता पार्टी के कई नेता जेपी आंदोलन से निकले हैं. लेकिन आज हमें उन्हें नमन करने से रोका गया. उनकी प्रतिमा को प्लास्टिक से ढका हुआ था. उन्होंने इंडिया गठबंधन पर कहा कि जब गठबंधन हुआ है, तो सीटों का बंटवारा भी होगा’.

Related Articles

Back to top button