उत्तर प्रदेशबड़ी खबरलखनऊसुलतानपुर

लखनऊ में 9 साल के लड़के ने नाबालिग से किया रेप

पुलिस ने गुरुवार को बताया कि लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी थाना क्षेत्र में नौ साल के लड़के ने आठ साल की एक लड़की के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया।

“मामला दर्ज कर लिया गया है और नाबालिग लड़की को मेडिकल जांच के लिए अस्पताल भेजा गया है। आगे की कार्रवाई तय करने के लिए लड़का महिला एवं बाल विकास मंत्रालय के तहत बाल कल्याण समिति के साथ बातचीत का इंतजार कर रहा है, ”एसएचओ अतुल कुमार श्रीवास्तव ने कहा।

पुलिस ने बताया कि लड़की पीजीआई के पास अर्जुनगंज के सिग्नल पर भीख मांगती है, जबकि लड़का सुशांत गोल्फ सिटी इलाके के पास रहता है और सड़कों पर गुब्बारे बेचता है और दोनों एक-दूसरे को जानते हैं।
मंगलवार की रात वे इलाके में आयोजित एक मेले में आये थे.

“बाद में, लड़का लड़की को इकाना स्टेडियम के पीछे एक वन क्षेत्र में ले गया और कथित तौर पर उसके साथ बलात्कार किया,” SHO ने कहा, “लड़की ने अपने पिता को सूचित किया जिन्होंने फिर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की। घटना के बाद आरोपी भाग गया, लेकिन उसकी पहचान कर ली गई है।”

पुलिस ने कहा कि भारतीय दंड संहिता की धारा 83 के अनुसार, 7 से 12 वर्ष की आयु का कोई भी बच्चा जो अपराध करता है, उसे बच्चे की मानसिक क्षमता के आधार पर योग्य छूट दी जाएगी।

Related Articles

Back to top button