उत्तर प्रदेशलखनऊ

नए साल में योगी सरकार देगी 15 से 18 साल के किशोरों को वैक्सीनेशन का गिफ्ट

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने राज्य में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए राज्य के किशोरों को वैक्सीन लगाने का फैसला किया है. जानकारी के मुताबिक राज्य सरकार राज्य में तीन जनवरी से 15 से 18 साल के किशोरों के लिए वैक्सीनेशन शुरू करेगी. वहीं इसके साथ ही राज्य में 10 जनवरी से वरिष्ठ नागरिकों को चिकित्सकीय सलाह पर कोविड वैक्सीन की प्री कॉशन डोज देगी.

राज्य में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को टीम-09 की बैठक की और प्रधानमंत्री के निर्देशानुसार 15 से 18 वर्ष के किशोर बच्चों को वैक्सीन लगाने का कार्यक्रम शुरू करने का आदेश दिया. उन्होंने कहा कि कोविड वैक्सीनेशन का कार्यक्रम राज्य में तीन जनवरी से शुरू किया जाना है और इसके लिए सभी तरह की तैयारियां की जाए. सीएम योगी ने कहा कि 10 जनवरी से सभी कोरोना वॉरियर्स, हेल्थकेयर और फ्रंटलाइन वर्कर्स और 60 साल से अधिक उम्र के सीनियर सिटीजन को भी प्री कॉशन डोज दिया जाना है और इसके लिए भी तैयारियां शुरू की जाए और तय समय में लक्ष्य को हासिल किया जाए.

किशोरों के लिए चलाया जाए जागरूकता अभियान

सीएम योगी ने कहा कि कोविड वैक्सीनेशन में यूपी ने अच्छा काम किया और इसी क्रम को आगे भी जारी रखने की जरूरत है और राज्य में तीन जनवरी से किशोरों के वैक्सीनेशन के लिए व्यापक जागरूकता अभियान चलाया जाए. सीएम योगी ने कहा कि टेस्टिंग एंड वैक्सीनेशन के मामले में यूपी देश में सबसे आगे है और राज्य में 5 करोड़ 88 लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज देकर कोविड का सुरक्षा कवच उपलब्ध कराया गया है. उन्होंने कहा कि अभी तक 12 करोड़ 51 लाख लोगों को वैक्सीन की पहली खुराक मिली है.

यूपी में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 323

वहीं सीएम योगी नेक हा कि कोरोना से बचाव के लिए ट्रेसिंग, टेस्टिंग, इलाज और वैक्सीनेशन नीति को सही तरीके से लागू करने के कारण प्रदेश में स्थिति नियंत्रण में है. वहीं पिछले 24 घंटे में 59 नए संक्रमित होने की पुष्टि हुई है और 16 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं. जबकि राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या 323 है. मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्यव्यापी रात्रि कोरोना कर्फ्यू का सख्ती से पालन किया जाना चाहिए और पुलिस रात में गश्त करे. सीएम योगी ने कहा कि नोएडा और गाजियाबाद जैसे सीमावर्ती जिलों में विशेष सावधानी रखने की जरूरत है.

Related Articles

Back to top button