उत्तर प्रदेशकानपुर

जिला अस्पताल उर्सला का इमरजेंसी वार्ड बना वाहनों का स्टैण्ड

कानपुर। जिला अस्पताल उर्सला में पुराने भवन के पास वाहन स्टैण्ड होने के बावजूद यहां के नर्सिंग स्टॉफ और फर्मासिस्ट कर्मचारी अपने रुतबे का रौब गांठते हुए इमरजेंसी, आईसीयू और वार्डों के बाहर दो पहिया वाहनों को खड़ा कर रहे हैं। इसकी जानकारी होने के बावजूद अस्पताल प्रबंधन कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है।

जिला अस्पताल में रात्रि ड्यूटी करने वाले नर्सिंग स्टॉफ और फर्मासिस्ट कर्मचारी अपने-अपने दो पहिया वाहनों को अस्पताल परिसर में बने वाहन स्टैण्ड में नहीं खड़ा करते हैं। बल्कि उसे परिसर के अंदर बने इमरजेंसी वार्ड के बाहर जहां स्ट्रेचर होना चाहिए उस स्थान पर वाहनों को खड़ा करते हैं। यहां तक इमरजेंसी के अलावा आईसीयू वार्ड और वार्डों के बाहर अपने वाहनों को खड़ा करने अपने अधीनस्त कर्मचारियों पर दबंगई दिखाते हैं। जब वाहनों को खड़ा करने का कारण पूछा गया तो उन्होंने आवश्यक कार्य होने का हवाला दिया है।

इस संबंध में निदेशक डॉ. किरन सचान का कहना है अस्पताल परिसर के अंदर वाहनों का खड़ा करना पूरी तरह से प्रतिबंध है। अगर ऐसा कोई भी नर्सिंग स्टॉफ या कर्मचारी कर रहा है तो सरासर गलत है, उन्हें बुलाकर समझाया जायेगा। अगर वे दोबारा वाहनों को अस्पताल परिसर के अंदर खड़ा करते हुए पाये गए तो उन वाहन स्वामियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

Related Articles

Back to top button