उत्तर प्रदेशमेरठ

पंजाब के कैबिनेट मंत्री गुरमीत सिंह हेयर की दुल्हनिया बनेंगी मेरठ की डॉ. गुरवीन कौर, 29 को होगी सगाई

मेरठ : आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने कुछ दिनों पहले ही अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा से शादी की थी. अब आप के एक और नेता परिणय सूत्र में बंधने वाले हैं. पंजाब के खेल मंत्री गुरमीत सिंह हेयर मेरठ की रहने वाली डॉ. गुरवीन कौर से शादी करेंगे. 29 अक्टूबर को दोनों की सगाई होनी है. जबकि आठ नवंबर को दोनों की शादी होगी. कई वीआईपी और बड़े अफसर इस खास पल के गवाह बनेंगे. दोनों परिवारों में शादी की तैयारियां जोरों पर चल रहीं हैं.

मेरठ के होटल में होगी सगाई : पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार है. बरनाला से दूसरी बार विधायक बने गुरमीत सिंह हेयर इस समय खेल मंत्री हैं. उनकी शादी मेरठ के कैंट में रहने वाले गोडविन ग्रुप के मालिक भूपेंद्र बाजवा की बेटी डॉ. गुरवीन कौर से हो रही है. 29 अक्टूबर को दोनों की सगाई होनी है. सगाई मेरठ के होटल गॉडविन में होगी, जबकि शादी 8 नवंबर को चंडीगढ़ के फॉरेस्ट हिल रिजॉर्ट में होगी. डॉ. गुरवीन कौर ने मेरठ के सुभारती यूनिवर्सिटी से MBBS और एमडी किया है. वह वर्तमान गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में रेडियोलॉजिस्ट हैं.

एमडी की टॉपर रह चुकी हैं डॉ. गुरवीन : ईटीवी भारत से बातचीत में डॉ. गुरवीन कौर के चाचा जीतेंद्र बाजवा ने बताया कि गुरवीन परिवार की सबसे बड़ी बेटी हैं. गुरवीन के छोटे भाई तनवीर बाजवा हैं. वह इंग्लैंड से पढ़ाई करके हाल ही में लौटे हैं. अब वह व्यापार में परिवार का हाथ बंटा रहे हैं. काफी समय के बाद घर में शहनाई बजेगी. रिश्तेदार भी आने शुरू हो गए हैं. उन्होंने बताया कि खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है. वह दूसरी बार बरनाला से विधायक हैं. उनके पास पंजाब सरकार में पांच विभाग हैं. उन्होंने बताया कि यह बाजवा परिवार में पहली शादी है. परिवार में सभी लोग तैयारियों में लगे हैं. यह अरेंज मैरिज है. गुरवीन की कक्षा बारह तक की पढ़ाई मसूरी से हुई है. उसके बाद मेरठ से एमबीबीएस किया. वह एमडी की टॉपर रह चुकी हैं. वह दो साल से मेदांता हॉस्पिटल में कार्यरत हैं.

अमेरिका और कनाडा में रहती हैं दो बुआ : जितेंद्र बाजवा ने बताया कि गुरवीन बहुत होनहार हैं. देश के अलावा विदेश से भी मेहमान और रिश्तेदार आने शुरू हो गए हैं. शादी में कई मंत्री, पूर्व मंत्री शामिल होंगे. इसके अलावा कई आईएएस, आईपीएस भी इस खास पल के गवाह बनेंगे. डॉ. गुरवीन की बुआ अमेरिका और कनाडा में रहती हैं. वे भी आ रहीं हैं. उनकी शादी एक ही घर में भूपेंद्र और जितेंद्र दो भाइयों से हुई है.

विभाजन के वक्त मेरठ में आया था परिवार : बता दें कि गुरमीत के चाचा जितेंद्र बाजवा के तीन संतान हैं. उनकी पत्नी हरशरण कौर हैं. बेटे का नाम चिरंजीव बाजवा है. उनकी दो बेटियां हैं. हरमहर और हरलीन बाजवा. डॉ. गुरवीन कौर के पिता भूपेंद्र सिंह बाजवा हैं. माता का नाम गुरशरण सिंह हैं. गुरवीन का ननिहाल चंडीगढ़ में है. बता दें कि विभाजन के वक्त यह परिवार पश्चिम पंजाब से मेरठ में आकर बस गया था.
मेरठ के प्रसिद्ध परिवारों में से एक है बाजवा परिवार : गुरवीन के पिता भूपेंद्र बाजवा गॉडविन समूह के निदेशक हैं. वह वर्तमान में भारतीय ओलंपिक संघ के पदाधिकारी भी हैं. गॉडविन ग्रुप का गॉडविन स्कूल है. इसके अलावा मेरठ, ऋषिकेश, जैसलमेर और गोवा में फाइव स्टार होटल हैं. प्रॉपर्टी और रियल इस्टेट में भी ग्रुप का नाम है. परिवार मेरठ के अति सुरक्षित कैंट इलाके में रहता है. गुरवीन का घर किसी राजमहल से कम नहीं है.

Related Articles

Back to top button