उत्तर प्रदेशबड़ी खबरलखनऊ

Lucknow MA की छात्रा को अगवा कर चार दिनों तक बलात्कार, कोर्ट के आदेश पर केस दर्ज

राजधानी के पारा पुलिस क्षेत्राधिकार के अंतर्गत एक चिंताजनक घटना में, एक कॉलेज छात्र का कथित तौर पर अपहरण कर लिया गया है और चार दिनों की अवधि में उसके साथ जघन्य हमला किया गया है।

परिवार की अधिसूचना ने पुलिस जांच को प्रेरित किया, जिससे छात्रा का पता लगाने और उसे उसके रिश्तेदारों की सुरक्षात्मक छत्रछाया में वापस लाने के लिए ठोस प्रयास किया गया।

हालाँकि, मामला दर्ज करने के प्रयास दो महीने तक व्यर्थ रहे, छात्र के पिता अथक प्रयास करते हुए पुलिस स्टेशन की पेचीदगियों में उलझे रहे।

कठिन बाधाओं का सामना करते हुए, अंततः उन्होंने अदालत की शरण ली। कोर्ट के निर्देश के बाद अब पारा कोतवाली में औपचारिक रिपोर्ट दर्ज की गई है.

याचिकाकर्ता ने लगाया अपहरण का आरोप: स्नातकोत्तर की पढ़ाई कर रही पारा निवासी 23 वर्षीय छात्रा एक निजी कॉलेज की छात्रा है। 4 सितंबर को वह अपनी छोटी बहन के साथ कॉलेज के लिए निकली।

यह भी पढ़े : Gorakhpur-Kushinagar राजमार्ग पर भीषण सड़क दुर्घटना में छह लोगों की मौत, 27 घायल

कुछ दूर पहुंचने के बाद उसने अपनी छोटी बहन को वापस घर भेज दिया। इसके बाद, जब छात्रा वापस नहीं लौटी तो उसके पिता ने 7 सितंबर को तुषार उर्फ आकाश के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

पुलिस ने छात्र को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया। लिखित शिकायत देने के बावजूद पुलिस ने मामला दर्ज करने से परहेज किया, जिससे पिता को अदालत में आवेदन दायर करना पड़ा।

दो महीने बाद कोर्ट ने एफआईआर और उसके बाद जांच शुरू करने का निर्देश दिया है.

पारा थाना प्रभारी श्रीकांत राय ने बताया कि छात्रा और तुषार नाम के युवक के बीच प्रेम प्रसंग था। तुषार के साथ जाने से पहले युवती ने आर्य समाज मंदिर में सहमति से विवाह किया था।

यह भी पढ़े : नौकरानी से आधी रात की मुलाकात संदेह में बदल गई – आगे जो खुलासा हुआ वह आपको हैरान कर देगा!

पिता की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए छात्रा को सही हालत में बरामद कर लिया गया। वापस लौटने पर उसने कोई आरोप नहीं लगाया।

हालांकि, पिता का दावा है कि तुषार उर्फ आकाश राउत ने उनकी बेटी का अपहरण कर लिया है और उसके साथ दुराचार किया है।

अदालत के आदेश के अनुपालन में अपहरण, यौन उत्पीड़न और शारीरिक नुकसान की धमकी देने का मामला दर्ज किया गया है, जिसकी फिलहाल जांच चल रही है।

Related Articles

Back to top button