देशबड़ी खबर

विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने जारी की 15 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट, अब तक 73 को दिया टिकट

दिल्ली में सत्तारुढ़ आम आदमी पार्टी  पंजाब में सत्ता पर काबिज होने की कोशिशों में लगी हुई है और इसी कड़ी में रविवार को आम आदमी पार्टी ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए 15 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी की. 117 सदस्यीय पंजाब विधानसभा के लिए आम आदमी पार्टी अब तक 73 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है. इससे पहले तीन लिस्टों में क्रमशः 10, 30 और 58 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया था.

आम आदमी पार्टी ने अपनी तीसरी लिस्ट में सुल्तानपुर लोधी से सज्जन सिंह चीमा, फिल्लौर से प्रिंसिपल प्रेम कुमार, होशियारपुर से पंडित ब्रह्म शंकर जिम्पा, अजनाला से कुलदीप सिंह धालीवाल, जलालाबाद से जगदीप गोल्डी कंबोज, अटारी से जसरविंदर सिंह और लुधियाना सेंट्रल से अशोक ‘पप्पी’ प्रसार को उम्मीदवार बनाया है.

इसके अलावा खेमकरन से सरवन सिंह धुन, श्रीआनंदपुर साहिब से हरजोत सिंह बैंस, बाबा बक्काला से दलबीर सिंह टोंग, सरदुलगढ़ से गुरप्रीत सिंह बनावाली, सतराना से कुलवंत सिंह बाजीगर, छब्बेवल से हरमिंदर सिंह संधू, बालाचौर से संतोष कटारियार, बाघा पुराना से अमरिंदर सिंह सुखानंद, भूचो मंडी से मस्टर जगसीर सिंह, जैतू से अमोलक सिंह और पटियाला रूरल से डॉक्टर बलवीर सिंह के नाम शामिल हैं.

10 दिसंबर को जारी की थी दूसरी लिस्ट

इससे पहले आम आदमी पार्टी ने 10 दिसंबर को पंजाब चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की थी. पार्टी ने तब 30 अन्य उम्मीदवारों की लिस्ट की जारी थी. 30 उम्मीदवारों की लिस्ट में कुछ लोग ऐसे भी हैं, जिन पर पार्टी ने फिर से भरोसा जताया और दोबारा टिकट दिया. पठानकोट विधानसभा सीट पर विभूति शर्मा, गुरदासपुर से रमन बहेल और दिना नगर (SC) से शमशेर सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है.

साथ ही कादियां विधानसभा सीट से जगरूप सिंह शेखावन, फतेहगढ़ चूरियां से बलबीर सिंह पन्नू, अमृतसर नॉर्थ से कुंवर विजय प्रताप, अमृतसर साउथ से डॉक्टर इन्द्रबीर सिंह निज्जर, बटाला से शेर्री कलसी, पट्टी से लालजीत सिंह भुल्लर, करतारपुर (एससी) से डीसीपी बलकार सिंह, शाम चौरासी (एससी) से डॉक्टर रावजोत सिंह, नवां शहर से ललित मोहन ‘बल्लू’ पाठक, खरार से अनमोल गगन मान और लुधियाना ईस्ट से दलजात सिंह ‘भोला’ ग्रेवाल को मैदान में उतारा है.

पिछले महीने 10 उम्मीदवारों की जारी की थी पहली लिस्ट

आम आदमी पार्टी ने पिछले महीने 12 नवंबर को पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी. पहली लिस्ट में 10 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया था. पार्टी की पहली लिस्ट में कोई नया चेहरा नहीं शामिल किया गया था. आम आदमी पार्टी ने अपनी पहली लिस्ट में गढ़शंकर से जय किशन रौडी, जगराउं से सर्वजीत कौर मनुके, कोटकपुरा से कुलतार सिंह संधवा, निहाल सिंह वाला से मंजीत बिलासपुर, बुढलाडा से प्रिंसिपल बुढराम, तलवंडी सबो से बलजिंदर कौर, डिरबा से हरपाल सिंह चीमा, बरनाला से गुरमीत सिंह, सुनम से अमन अरोड़ा और मेहल कलां से कुलवंत पंडोरी को चुनाव में उतारने का ऐलान किया.

Related Articles

Back to top button