देशबड़ी खबर

वोटों की गिनती चल रही है, जानिए कौन बनेगा कारगिल का राजा!

एलएएचडीसी-कारगिल चुनाव के बारे में जानकारी देंगे, जिसमें वोटों की गिनती जारी है। इस चुनाव में नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) ने दो सीटें जीती हैं, जबकि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को एक सीट मिली है। आइए, हम इस चुनाव के महत्वपूर्ण पहलुओं को देखते हैं।

यह चुनाव उन्होंने किया गया है जब भारत सरकार ने 2019 में लद्दाख को जम्मू-कश्मीर से अलग करके केंद्र शासित प्रदेश बनाया था। इसके परिणामस्वरूप, कारगिल में पहली बार चुनाव हुआ है।

नेकां और कांग्रेस इस चुनाव में कम से कम 14 सीटों पर आगे हैं, जबकि भाजपा ने बौद्ध बहुल स्टैकचाय खंगराल निर्वाचन क्षेत्र में एक सीट जीती है।

भाजपा के विजेता उम्मीदवार पद्मा दोरजे ने इस चुनाव में 2,565 वोट प्राप्त किए। वे इस सीट पर 177 वोटों के अंतर से जीत हासिल करने में सफल रहे। उन्हें 1,007 वोट मिले, जबकि कांग्रेस के सैयद हसन को 830 वोट मिले और एनसी के गुलाम हुसैन को 479 वोट मिले।

एनसी ने इस चुनाव में दो सीटों की जीत हासिल की है। उम्मीदवार पुंचोक ताशी ने पदुम निर्वाचन क्षेत्र में 54 वोटों के अंतर से जीत हासिल की। श्री ताशी को भाजपा के स्कालज़ांग वांग्याल के मुकाबले 1,745 वोट मिले, जिन्हें 1,691 वोट मिले।

Related Articles

Back to top button