उत्तर प्रदेशलखनऊ

दलित लड़की पिटाई मामले में प्रियंका ने योगी पर साधा निशाना

लखनऊ। अमेठी में 16 साल की दलित लड़की से क्रूरता के मामले में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने यूपी की योगी सरकार को घेरा है। प्रियंका गांधी ने घटना को निंदनीय बताते प्रदेश के कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं। साथ ही 24 घंटे में अपराधियों को गिरफ्तारी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बुधवार को घटना वीडियो शेयर करते हुए एक ट्वीट में कहा, ”अमेठी में दलित बच्ची को निर्ममता से पीटने वाली ये घटना निंदनीय है। @myogiadityanath जी आपके राज में हर रोज दलितों के खिलाफ औसतन 34 अपराध की घटनाएं होती हैं, और 135 महिलाओं के खिलाफ, फिर भी आपकी कानून व्यवस्था सो रही है। अगर 24 घंटे के अंदर इस अमानवीय कृत्य को करने वाले अपराधियों को नहीं पकड़ा गया तो कांग्रेस पार्टी जोरदार आंदोलन करके आपको जगाने का काम करेगी।”

इस मामले में अमेठी के पुलिस उपाधीक्षक अर्पित कपूर ने मंगलवार को कहा था कि पुलिस ने लड़की से संपर्क किया था और उसके पिता की शिकायत के आधार पर आरोपी सूरज सोनी, शिवम और सकल के खिलाफ POCSO अधिनियम, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी गई है। आरोपी की जल्द गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

Related Articles

Back to top button