उत्तर प्रदेशखेल-खिलाड़ीलखनऊ

बाक्सिंग चैम्पियनशिप : मुक्केबाजों ने दिखाया दमखम

लखनऊ। यशदीप अविरल, दक्ष गोपाल, शैलेश, शिवानी , सानिया, मोनिका, रिया, कामना , वैष्णवी, शिखा और गौरी ने प्रथम स्वर्गीय श्री सत्यदेव सिंह मेमोरियल बॉक्सिंग चैम्पियनशिप के दूसरे दिन फाइनल मुकाबलों में दम -ख़म दिखाते हुए जीत दर्ज की। जिला एमेच्योर बॉक्सिंग एसोसिएशन के तत्वावधान में आयोजित चैम्पियनशिप के दूसरे दिन मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश सरकार के खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी (राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार) ने मुकाबलों की शुरुआत कराई।

उन्होंने इस अवसर पर कहा कि स्पर्धाएं आगे बढ़ने का मार्ग प्रशस्त करती है। कोई जीतता है कोई हारता है, हारने वाला फिर आगे बढ़कर जीतने की दिशा में प्रयत्न करता है और इस तरह से क्रम चलता रहता है और इन्ही स्पर्धाओं के माध्यम से खिलाड़ी अपने क्षेत्र में उन्नति की ओर बढ़ता है। इस दौरान लखनऊ के क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी अजय सेठी सहित लखनऊ जिला एमेच्योर बॉक्सिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष अतुल अग्निहोत्री सहित सचिव सहदेव सिंह मौजूद थे।

दूसरे दिन खेले गए मुकाबलों में मिनी सब जूनियर ग्रुप 30 से 32 किलो में यशदीप सिंह ने अनिरुद्ध को, 18 से 20 किलोग्राम में अविरल ने तेजप्रताप को, 34 से 36 किलोग्राम में दक्ष गोपाल ने अवतार को, 40 से 42 किलोग्राम में शैलेश ने अवि को, सब जूनियर बालिका में 42 से 44 किलो में शिवानी ने कांति को, 46 से 48 किलोग्राम में सानिया ने नूर को, 52 से 54 किलो में मोनिका ने काजल को, 40 से 42 किलोग्राम में रिया ने कल्पना को, जूनियर बालिका ग्रुप 44 से 46 किलो में कामना ने दिव्यांशी को, 48 से 50 किलो में वैष्णवी ने अनिशा को हराया जबकि सीनियर बालिका मे 57 से 60 किलोग्राम में शिखा और गौरी ने जीत दर्ज की।

Related Articles

Back to top button